चंदौली : आलमपुर व नियमताबाद सेक्टर चार के बूथों पर पहुंची पोलिंग पार्टियां, शनिवार को होगा पुनर्मतदान

चंदौली : आलमपुर व नियमताबाद सेक्टर चार के बूथों पर पहुंची पोलिंग पार्टियां, शनिवार को होगा पुनर्मतदान

चंदौली। सकलडीहा ब्लाक के आलमपुर बूथ और नियामताबाद के जिला पंचायत सेक्टर चार में पुनर्मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां शुक्रवार को ब्लाकों से बूथों पर पहुंच गई हैं। एक मई की सुबह सात से शाम छह बजे तक मतदान होगा। इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहेंगे। आलमपुर में ग्रामीणों ने पिछले मतदान में मतपेटी में स्याही डाल दी थी। वहीं जिला पंचायत प्रत्याशी का सिंबल ही मतपत्र से गायब था। ऐसे में जिला निर्वाचन अधिकारी ने पुनर्मतदान का निर्देश दिया है। 

सकलडीहा ब्लाक के आलमपुर गांव सभा में बूथ संख्या 143 पर आवंछनीय तत्वों ने बीते 26 अप्रैल को मतदान के दौरान मतपेटी में स्याही डाल दी थी। इसके चलते मतदान स्थगित करना पड़ा। बूथ पर 776 मतदाता हैं। वहीं 15 जिला पंचायत सदस्य, पांच ग्राम प्रधान और छह बीडीसी पद के उम्मीदवार चुनाव मैदान में है। वहीं नियामताबाद ब्लाक के जिला पंचायत सेक्टर नंबर चार के 56 बूथों पर मतदान कराने के लिए पोलिंग पार्टियां बुथों पर पहुंच गईं। 

26 अप्रैल को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में अनियमितता मिली थी। जिला पंचायत के मतपत्रों पर एक प्रत्याशी का चुनाव चिह्न अंकित नहीं था। मतदान शुरू होने के बाद इसकी जानकारी जब प्रत्याशी को हुई तो उसने इसकी शिकायत जिलाधिकारी से की। उन्होंने राज्य निर्वाचन आयोग को मतदान निरस्त किए जाने का प्रस्ताव दिया। जिस पर निर्वाचन आयोग ने स्वीकृति देते हुए एक मई को जिला पंचायत का चुनाव कराने की स्वीकृति दी। जिसके उपरांत निर्वाचन विभाग ने चुनाव संपन्न कराने की तैयारी शुरू कर दी। 

इस बाबत आरओ प्रदीप कुमार ने बताया कि एक मई की सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान संपन्न होगा। अराजक तत्वों की ओर से व्यवधान डालने की कोशिश की तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। बूथों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये यहां क्लिक करें।

Share this story