चंदौली : शनिवार को 60 बूथों पर होगा पंचायत उपचुनाव, रवाना हुई पोलिंग पार्टियां 

chandauli news

चंदौली। जिले में शनिवार को 60 बूथों पर पंचायत उपचुनाव होगा। इसके लिए पोलिंग पार्टियां बूथों पर पहुंच गईं। प्रधान, बीडीसी व ग्राम पंचायत सदस्य के रिक्त पदों के लिए चुनाव होगा। 

जिले में ग्राम पंचायत सदस्य के 155, ग्राम प्रधान का एक और बीडीसी के दो पद रिक्त हैं। इसके लिए शनिवार को मतदान होगा। पोलिंग पार्टियां शुक्रवार की सुबह ब्लाकों से बूथों के लिए रवाना हुईं, जो देर शाम तक पहुंच गईं। उन्हें मतदान सामग्री देकर विभिन्न वाहनों से रूट चार्ट के अनुसार बूथों पर भेजा गया। शनिवार की सुबह सात से शाम छह बजे तक बूथों पर मतदान होगा।

ज़िले के धानापुर ब्लाक के किशुनपुरा गांव में प्रधान, चकिया ब्लाक के पचफेड़ियां, बरहनी ब्लाक के चारी गांव में बीडीसी समेत ग्राम पंचायत सदस्य के 155 पदों के लिए चुनाव होगा। सभी नौ ब्लाकों में रिक्त पदों पर मतदान कराया जाएगा। शाम छह बजे मतदान पूरा होने के बाद पीठासीन अधिकारी ब्लाक मुख्यालयों पर बनाए गए स्ट्रांग रूम में बैलेट बाक्स जमा कराएंगे। 

14 जून को मतगणना होगी। इसकी प्रक्रिया सुबह आठ बजे से शुरू होकर कार्य समाप्ति तक जारी रहेगी। मतदान को सकुशल व निष्पक्ष ढंग से संपन्न कराने के लिए जिले में कुल 18 सेक्टर मजिस्ट्रेट चुनाव की निगरानी करेंगे।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक  करें।

Share this story