चंदौली : अब हर थाने का होगा सैनिटाइजेशन व वैक्यूम क्लीनर से सफाई, एसपी ने उपलब्ध कराई किट

चंदौली : अब हर थाने का होगा सैनिटाइजेशन व वैक्यूम क्लीनर से सफाई, एसपी ने उपलब्ध कराई किट

चंदौली। कोरोना संक्रमण से पुलिसकर्मियों को बचाने के लिए महकमे ने कमर कस ली है। पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने मंगलवार की शाम पुलिस लाइन में जिले के सभी थानों के लिए किट का वितरण किया। पुलिसकर्मियों को वाशिंग मशीन, सैनिटाइजर, वैक्यूम क्लीनर आदि सामग्री प्रदान की। साथ ही उन्होंने कोरोना काल में सफाई का विशेष ध्यान देने की अपील की। 

एसपी ने जिले के प्रत्येक थाने की सफाई व कीटाणुरहित करने के लिए एक-एक वाशर मशीन, वाशिंग मशीन, फागिंग मशीन, एयर प्यूरी फायर उपलब्ध कराया। इसके अलावा हैंडवाश, हार्पिक, फिनायल, ब्लीचिंग पाउडर, चूना पाउडर, हाइपो क्लोराइड, डिटर्जेंट पाउडर, सैनेटाइजर व हैंडग्लब्स सहित अन्य सामग्रियां उपलब्ध कराये गए हैं। 

उन्होंने थानों पर पुलिसकर्मियों की थमर्ल स्कैनर और पल्स आक्सीमीटर से नियमित जांच करने का निर्देश दिया। कहा कि यदि किसी तरह की समस्या हो तो तत्काल हेल्पलाइन नंबर पर फोनकर सूचित करें। विभाग की ओर से हेल्पलाइन नंबर की शुरूआत एक-दो दिनों में कर दी जाएगी। 

अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन को इसका नोडल बनाया जाएगा। पुलिसकर्मियों व उनके परिजनों की कोरोना संबंधी समस्याओं के समाधान के लिए भी नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। उन्होंने समस्त थाना प्रभारियों को मेन्यू चार्ट के अनुसार ही मेस में भोजन बनवाने का निर्देश दिया। बोले, विभाग अपने लोगों की मदद के लिए हर वक्त तैयार है। ऐसे में सतर्कता बरतते हुए निश्चिंत होकर अपना दायित्व निभाएं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये यहां क्लिक करें।

Share this story