चंदौली : ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने 1.5 करोड़ की जमीन को कराया अतिक्रमणमुक्त, बनेगा शॉपिंग काम्प्लेक्स

चंदौली : ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने 1.5 करोड़ की जमीन को कराया अतिक्रमणमुक्त, बनेगा शॉपिंग काम्प्लेक्स

चंदौली। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट व एसडीएम प्रेमप्रकाश मीणा ने चकिया ब्लाक तिराहा के समीप बुधवार को लाखों रुपये मालियत की सरकारी जमीन से अवैध कब्जा हटवाया। इस दौरान अतिक्रमणकारियों का अवैध कब्जा जेसीबी मशीन से ढहा दिया गया। लगभग 1.5 करोड़ की जमीन खाली कराई गई है। यहां शॉपिंग काम्प्लेक्स का निर्माण कराया जाएगा। दुकानदारों को किराए पर दुकानें आवंटित की जाएंगी।

नगर के वार्ड नंबर छह सिविल लाइन रोड स्थित ब्लाक तिराहा के पास मुख्य मार्ग पर नगर पंचायत की लगभग डेढ़ बिस्वा जमीन पर कुछ लोगों ने कच्चा-पक्का निर्माण कराकर कब्जा कर लिया था। लगभग 20 वर्ष पूर्व इस भूमि पर शापिंग कांप्लेक्स बनाकर किराए पर दुकान देने के प्रस्ताव स्वीकृत हुआ था। हालांकि जमीन पर अवैध कब्जा होने से प्रस्ताव मूर्तरूप नहीं ले सका।

एसडीएम ने पहल करते हुए लगभग डेढ़ करोड़ की लागत की भूमि पर अवैध ढंग से अतिक्रमण हटवाने का काम किया। राजस्व कर्मियों से भूमि की नापी कराने के साथ ही नगर पंचायत का बुलडोजर लगवा कर अवैध अतिक्रमण को ध्वस्त करा दिया। अतिक्रमण की जद में आए कुछ एक जंगली पेड़ों को भी हटवा दिया गया। भूमि को नगर पंचायत के अधीन कर लिया गया।

एसडीएम ने कहा कि नगर पंचायत के बोर्ड की बैठक में नगर के विकास की कड़ी में जो प्रस्ताव पास होगा उसके अनुसार आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। इस दौरान कोतवाल राजेश यादव, रोशन कुमार समेत पुलिस राजेश्वर नगर पंचायत के कर्मचारी मौजूद थे।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story