चंदौली : जनचौपाल में डीएम ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं, अमृतपुर गांव में अधूरे शौचालयों की जांच का दिया निर्देश

चंदौली : जनचौपाल में डीएम ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं, अमृतपुर गांव में अधूरे शौचालयों की जांच का दिया निर्देश

चंदौली। जिलाधिकारी संजीव सिंह ने गुरुवार को नौगढ़ के अमृतपुर गांव में जनचौपाल में ग्रामीणों की समस्या सुनी। ग्रामीणों ने गांव में 200 लाभार्थियों के शौचालय अधूरे होने और मनरेगा मजदूरी का भुगतान लंबित होने की शिकायत की। डीएम ने डीपीआरओ को जांच कर कार्रवाई और सचिव को कार्य स्थल का निरीक्षण कर श्रमिकों के बकाए के भुगतान का निर्देश दिया। 

उन्होंने गांव में टीकाकरण और स्क्रीनिंग के बारे में जानकारी ली। उन्होंने अधिक से अधिक लोगों को जागरूक कर टीकाकरण कराने पर जोर दिया। ग्रामीणों ने बताया कि 200 से अधिक लोगों के शौचालय अभी तक अधूरे हैं। पिछले लाकडाउन में ही मिट्टी समतलीकरण का कार्य कराया गया था लेकिन अभी तक मजदूरी नहीं मिली। डीएम ने संबंधित अफसरों को उचित कार्रवाई का निर्देश दिया। 

उन्होंने ग्रामीणों को कोरोना संक्रमण को लेकर सतर्कता का निर्देश दिया। बोले, टीकाकरण काफी जरूरी है। इसलिए टीकाकरण जरूर कराएं। इसके पूर्व उन्होंने नौगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। यहां टीकाकरण की प्रगति की जानकारी ली। अपोलो हास्पिटल से जुड़े टेली मेडिसिन कक्ष में जाकर महिला चिकित्सक से कोविड-19 के बारे में आनलाइन वार्तालाप किया। 

इसके बाद डीएम ने सीएचसी परिसर का जायजा लिया। टीकाकरण की स्थिति बेहतर करने और संक्रमितों की जांच में तेजी लाने पर जोर दिया। उन्होंने विधायक निधि से लगवाए जा रहे आक्सीजन प्लांट का भी अवलोकन किया। सीएमओ विजयपति द्विवेदी को कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। एसडीएम डाक्टर अतुल गुप्ता, बीडीओ सुदामा यादव, एडीओ प्रेमचंद्र आदि मौजूद रहे।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक  करें।

Share this story