चंदौली : जिलाधिकारी ने की विकास कार्यों की समीक्षा बैठक, अनुपस्थित परियोजना प्रबंधकों को कारण बताओ नोटिस जारी

CHANDAULI

चंदौली। जिलाधिकारी संजीव सिंह ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों संग बैठक की। जिले में निर्माणाधीन 50 लाख से अधिक लागत की परियोजनाओं की समीक्षा की। बैठक में अनुपस्थित रहने पर कार्दयाई संस्था सीएनडीएस व पैकफेड के के परियोजना प्रबंधकों को नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। हिदायत दी कि निर्माणाधीन परियोजनाओं को जल्द पूरा कराएं। वरना कार्रवाई की संस्तुति करते हुए शासन को रिपोर्ट भेजी जाएगी। 

धानापुर में पालीटेक्निक कालेज का निर्माण अभी अधूरा है। कार्यदाई संस्था सीएनडीएस की ओर से इनदिनों निर्माण कार्य भी बंद कर दिया गया है। संस्था के उच्चाधिकारियों की ओर से परियोजना के प्रगति में दिलचस्पी नहीं दिखाई जा रही। इसके चलते ऐसी स्थिति बनी है। इस पर डीएम ने गहरी नाराजगी जताई। वहीं जल्द निर्माण पूरा कर भवन हैंडओवर करने के निर्देश दिए। 

कमालपुर में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की बाउंड्रीवाल का काम पूरा नहीं हो सका है। ईको टूरिज्म के रूप में विकसित किए जा रहे राजदरी, देवदरी में कई कार्य अभी अधूरे हैं। राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय नौगढ़ में आवासीय भवन के निर्माण की रफ्तार धीमी है। डीएम ने सभी कार्यों को त्वरित गति व गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूरा करने के निर्देश दिए। जिला अस्पताल में नवनिर्मित भवन का निर्माण गुणत्तापूर्ण ढंग से कराने पर जोर दिया।  डीएम संजीव सिंह ने कहा कि मानक की अनदेखी नहीं होनी चाहिए।

सकलडीहा तहसील में निर्माणाधीन अग्निशमन केंद्र का निर्माण कार्य धीमी गति से चल रहा है। डीएम ने कहा, समय से काम पूरा होना चाहिए। इसमें किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जरूरत के मुताबिक राजगीर व मजदूरों की संख्या बढ़ाकर जल्द काम पूरा कराएं। उन्होंने 2021 में पूर्ण हो चुकीं परियोजनाओं को शीघ्र हैंडओवर कराने का निर्देश दिया। विभागाध्यक्षों को निर्देश दिया कि भवनों की जांच कर लें। इस दौरान गुणवत्तापूर्ण काम की पुष्टि होने पर ही हैंडओवर लें। 

उन्होंने सीएनडीएस व पैकफेड के प्रोजेक्ट मैनेजर को कार्यप्रणाली में सुधार की हिदायत दी। इस दौरान सीडीओ अजितेंद्र नारायण, सीएमओ डाक्टर वीपी द्विवेदी, डीआइओएस डाक्कर विनोद राय, सीवीओ डाक्टर एसपी पांडेय समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक  करें।

Share this story