चंदौली : वाहन शोरूम में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर खाक

चंदौली : वाहन शोरूम में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर खाक

चंदौली। बबुरी कस्बा स्थित वाहन शोरूम में बुधवार की भोर में अज्ञात कारणों से आग लग गई। इससे अंदर रखे लैपटाप, कंप्यूटर, प्रिंटर, कपड़े, जरूरी कागजात व अन्य सामान जलकर नष्ट हो गए। शोरूम से सटी पान की दुकान भी आग की चपेट में आने से जल गई। लोगों ने कड़ी मशक्कत कर किसी तरह आग पर काबू पाया। 

कस्बा स्थित चकिया-पीडीडीयू नगर मार्ग पर पेट्रोल पंप के सामने वाहन का शोरूम है। नित्य की भांति शोरूम मालिक व कर्मचारी मंगलवार की रात कामकाज समाप्त होने के बाद ताला बंद कर घर चले गए। बुधवार की भोर में शोरूम में अचानक आग लग गई। शोरूम के अंदर से तेज धुआं निकलता देख लोग घबरा गए। लोगों ने तत्काल इसकी सूचना संचालक को दी। 

संचालक कालीदास त्रिपाठी भागे-भागे मौके पर पहुंचे। शटर उठाकर देखा तो अंदर की भीषण लपटे उठ रही थीं। लोगों ने पानी डालकर किसी तरह आग पर काबू पाया। अगलगी की घटना में लाखों का सामान जलकर नष्ट हो गया। संचालक के अनुसार फर्नीचर, तीन कंप्यूटर, लैपटाप, प्रिंटर, कपड़े और जरूरी कागजात जल गए। लोगों की मानें तो जिस समय घटना हुई, उस समय में कस्बा में बिजली भी नहीं थी। इसलिए शार्ट सर्किट से आग लगने की बात से लोग इनकार कर रहे हैं। 

वक्त पर काम नहीं आया पेट्रोल पंप का अग्निशमन यंत्र 
पेट्रोल पंप पर लगा अग्निशमन यंत्र एन वक्त पर फेल हो गया। आग बुझाने के लिए लोगों ने यंत्र का इस्तेमाल किया, लेकिन यंत्र खराब निकला। ऐसे में लोगों को पानी और बालू डालकर आग बुझानी पड़ी। इस पर लोगों का कहना रहा कि सार्वजनिक स्थानों पर लगे अधिकांश अग्निशमन यंत्र सिर्फ शोपीस बने हुए हैं। अग्निशमन विभाग इनकी न तो कभी जांच करता है और न ही लोगों को जागरूक किया जाता है।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story