चंदौली : मतगणना ड्यूटी प्रशिक्षण से गायब मिले 483 कार्मचारी, एक दिन का कटेगा वेतन, होगा FIR

चंदौली : मतगणना ड्यूटी प्रशिक्षण से गायब मिले 483 कार्मचारी, एक दिन का कटेगा वेतन, होगा FIR

चंदौली। कोरोना काल में सरकारी अधिकारी-कर्मचारी चुनाव ड्यूटी से भाग रहे हैं। प्रशिक्षण के दौरान कार्मिकों के गायब होने का सिलसिला नहीं थम रहा है। शुक्रवार को मुख्यालय स्थित नवीन कृषि मंडी में मतगणना कार्मिकों के दूसरे बैच के प्रशिक्षण के दौरान 483 अनुपस्थित रहे। उनके खिलाफ एक दिन का वेतन रोकने के साथ ही मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। इसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। प्रशिक्षण के दौरान जिला विकास अधिकारी पदमकांत शुक्ला ने कार्मिकों पारदर्शिता के साथ दायित्वों को पूरा करने की नसीहत दी। 

उन्होंने कहा कि एक वोट से भी हार-जीत होती है। ऐसे में पूरी सतर्कता के साथ मतों की गिनती करें। मतपत्रों का बंडल तैयार करते समय सही ढंग से मिलान करें। ध्यान रखें कि बंडल में किसी दूसरे सिंबल पर मतदान हुआ मतपत्र शामिल न होने पाए। आपकी की जरा सी चूक पूरे प्रक्रिया पर सवाल खड़े कर सकती है। 

वहीं री-काउंटिंग की भी नौबत आ सकती है। इसलिए मतगणना में गलती के लिए कोई स्थान नहीं। यदि दो उम्मीदवारों के मत समान हो जाते हैं तो लाटरी प्रक्रिया के तहत हार-जीत का निर्णय होगा। आयोग की गाइडलाइन के अनुसार दोनों प्रत्याशियों की मौजूदगी में लाटरी कराई जाएगी। इसमें जिसके पक्ष में लाटरी निकलेगी, उसी प्रत्याशी को जीत का प्रमाण पत्र मिलेगा। उन्होंने कहा मतगणना कार्य के दौरान कोरोना को लेकर पूरी सावधानी बरतें। बिना मास्क न रहें। 

वहीं समय-समय पर सैनिटाइजर का भी इस्तेमाल करते रहें। यदि कोई अभिकर्ता अथवा प्रत्याशी टेबल पर भीड़ मचाने की कोशिश करे तो उसे रोकें। अभिकर्ताओं व प्रत्याशियों से भी कोविड गाइडलाइन का पालन कराएं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिककरें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये यहां क्लिककरें।

Share this story