मतगणना में धांधली से नाराज जिला पंचायत प्रत्याशी कलेक्ट्रेट मार्ग पर धरने पर बैठे

मतगणना में धांधली से नाराज जिला पंचायत प्रत्याशी कलेक्ट्रेट मार्ग पर धरने पर बैठे

चंदौली। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना सवालों के घेरे में है। मतगणना में धांधली का आरोप लगाते हुए बरहनी सेक्टर नंबर तीन और नौगढ़ सेक्टर दो की प्रत्याशी समर्थकों के साथ कलेक्ट्रेट में धरना पर बैठ गए हैं। प्रत्याशी री-काउंटिंग कराने की मांग पर अड़े हैं।

बरहनी सेक्टर नंबर तीन से बसपा की अधिकृत प्रत्याशी उषा देवी और नौगढ़ सेक्टर नंबर दो से बसपा के ही आजाद अंसारी सोमवार की दोपहर समर्थकों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे। इस दौरान मुख्य मार्ग पर धरना पर बैठ गए। 

उषा ने बताया कि लगभग 150 वोटों से चुनाव जीत गई हैं लेकिन प्रशासन मतगणना में धांधली करवा रहा है। आरओ ने अंत में मतपत्रों में हेरफेर कर भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी को अंत में 170 मतों से जीत दिला दी। अधिकारी लोकतंत्र का गला घोंटने का काम कर रहे हैं। 

आजाद अंसारी ने कहा कि नौगढ़ सेक्टर नंबर दो की मतगणना सुबह की समाप्त हो गई। परिणाम भी आ गए, मैं चुनाव जीत चुका हूं, लेकिन आरओ की ओर से अभी तक विजयी उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की गई। जिला प्रशासन मतगणना में धांधली कर सत्ता पक्ष के प्रत्याशियों को जीताने में लगा हुआ है। 

परिणाम आने के बाद तत्काल विजयी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जानी चाहिए। प्रशासन की ओर से इसमें जानबूझकर घोषणा में विलंब किया जा रहा है, ताकि हेरफेर कर सत्ता पक्ष के उम्मीदवारों को जीताया जा सके। चेताया कि मांग पूरी होने पर धरना जारी रहेगा।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये यहां क्लिक करें।

Share this story