निशा को न्याय दिलाने के लिए राजनीतिक दलों ने शुरू की भूख हड़ताल, मांग पूरी होने तक जारी रखेंगे आंदोलन

Chandauli

चंदौली। सैयदराजा थाना के मनराजपुर में पुलिस रेड के दौरान निशा यादव की मौत की घटना में मृतका व उसके परिवारवालों को न्याय दिलाने के लिए राजनीतिक दलों का आंदोलन शनिवार को भी जारी रहा। राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता भूख हड़ताल पर हैं। भाकपा (माले) केंद्रीय कमेटी के सदस्य व प्रदेश सचिव सुधाकर यादव,  भाकियू के मंडल प्रवक्ता मणिदेव चतुर्वेदी सहित पांच लोग भूख हड़ताल पर बैठे हैं। कार्यकर्ताओं ने बताया कि ५० घंटे तक भूख हड़ताल चलेगी। निर्धारित अवधि के अंदर यदि न्याय नहीं मिला तो आंदोलन को और तेज किया जाएगा। 

वक्ताओं ने कहा कि घटना में दोषी पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी, मृतका के पिता कन्हैया यादव के ऊपर से गुंडा एक्ट व जिला बदर की कार्रवाई वापस लेने, हत्या की न्यायिक जांच, पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग है। विभिन्न राजनीतिक दल व सामाजिक संगठन इस आंदोलन में एकजुट हो रहे हैं। शासन-प्रशासन दोषियों को बचाने में जुटा है। हालांकि उनकी यह मंशा कामयाब नहीं हो पाएगी। दोषी पुलिसवालों के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ ही घटना की निष्पक्ष जांच कराई जाए। पुलिस सीबीसीआईडी जांच कराकर मामले की लीपापोती करने की कोशिश की जा रही है। लेकिन दोषियों को बचाने वाले षड्यंत्र को सफल नही होने दिया जाएगा। श्रवण कुशवाहा, अनिल पासवान व अन्य रहे। भूख हड़ताल करने वालों में सुधाकर यादव, मणिदेव चतुर्वेदी, विजय राम, जितेंद्र प्रताप तिवारी, सतीश सिंह चौहान, रंकज सिंह शामिल रहे। 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story