निशा को न्याय दिलाने के लिए राजनीतिक दलों ने कसी कमर, भीम आर्मी व सीपीआईएम का धरना जारी 

Chandauli

चंदौली। सैयदराजा थाना के मनराजपुर गांव में पुलिस रेड के दौरान जान गंवाने वाली निशा यादव को न्याय दिलाने के लिए राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है। मुख्यालय स्थित धरनास्थल पर भीम आर्मी का धरना शुक्रवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। वहीं सीपीआईएम के कार्यकर्ताओं ने भी आंदोलन शुरू कर दिया है। राजनीतिक दल घटना की सीबीआई से जांच कराने, दोषी पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी, पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये मुआवजा, परिवार में एक व्यक्ति को नौकरी व सुरक्षा मुहैया कराने की मांग कर रहे हैं। चेताया कि जब तक मांगें पूरी नहीं होंगी, तब तक आंदोलन जारी रहेगा।
 
कार्यकर्ताओं का कहना रहा कि मनराजपुर की घटना को लेकर शासन-प्रशासन की कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में है। लोगों का ध्यान हटाने और अपना दामन बचाने के लिए शासन ने सीबीसीआईडी जांच की संस्तुति की है। जब तक स्वतंत्र एजेंसी से घटना की जांच नहीं कराई जाएगी, तब तक सच्चाई सामने नहीं आएगी। कहा कि भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद रावण ने पीड़ित परिवार से भेंट की थी। उन्होंने उस दौरान दोषी पुलिसकर्मियों की तत्काल गिरफ्तारी, पीड़ित परिवार को पचास लाख रुपये मुआवजा, परिवार में एक व्यक्ति को नौकरी और सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की थी। इसके लिए शासन-प्रशासन को 72 घंटे का अल्टिमेटम दिया था, लेकिन आज तक इस पर अमल नहीं किया गया। पुलिस खुद आरोपितों को बचाने का कार्य कर रही है। सीपीआईएम कार्यकर्ताओं ने भी घटना को लेकर पुलिस पर आरोप लगाए। कहा कि शासन-प्रशासन पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के पक्ष में नहीं दिख रहा। मामले में लीपापोती की जा रही है। हालांकि शासन-प्रशासन की यह मंशा कभी कामयाब नहीं हो पाएगी। धरना में सुनील लंकेश, सीमा प्रजापति, सिद्धार्थ प्राणबाहु, उमेश भारती, सोहन भारती आदि रहे।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story