489 ने किया मतदान, मतगणना के दौरान बैलेट बाक्स से निकले 545 मतपत्र, प्रधान प्रत्याशी ने दिया धरना 

489 ने किया मतदान, मतगणना के दौरान बैलेट बाक्स से निकले 545 मतपत्र, प्रधान प्रत्याशी ने दिया धरना 

चंदौली। सकलडीहा ब्लाक की आलमपुर ग्राम पंचायत में मतगणना पर सवाल खड़े हो गए हैं। प्रधान पद की प्रत्याशी कमलावती देवी ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट में समर्थकों के साथ धरना दिया। इस दौरान उन्होंने चुनाव और मतगणना में धांधली का आरोप लगाया। 

आरोप है कि बूथ पर 489 मतदाताओं ने मतदान किया, लेकिन बैलेट बाक्स से 545 मत पत्र निकले। इस पर आपत्ति की गई तो आरओ ने मतपत्रों को अवैध मानते हुए दोबारा मतगणना कराने का आश्वासन दिया था लेकिन बाद में वादे से मुकर गए। उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी से उचित कार्रवाई की मांग की। 

प्रत्याशी और समर्थकों ने बताया कि बूथ पर 223 महिला व 266 पुरूष मतदाताओं ने मतदान किया था। हालांकि मतगणना में प्रधान पद के 545 मत पत्र बैलेट बाक्स से निकले। जबकि क्षेत्र पंचायत व जिला पंचायत सदस्य पद के लिए 489 मतों की ही गिनती की गई। इससे साफ जाहिर होता है कि चुनाव के बाद हेराफेरी की गई। 

मतपेटी में आधा-आधा दर्जन मतपत्रों को एक साथ लपेट कर डाला गया था। अतिरिक्त मिले मतपत्रों का क्रमांक भी अलग था। इसको लेकर काउंटिंग के दौरान भी सवाल खड़े किए गए थे। इस पर आरओ ने इसका मिलान कर अवैध घोषित करने का आश्वासन दिया गया था। हालांकि बाद में कोई कार्रवाई नहीं की गई। मतगणना में धांधली कर लोकतंत्र का गला घोंटने का काम किया जा रहा है। अधिकारियों को इसे संज्ञान लेते हुए उचित कार्रवाई करनी चाहिए।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये यहां क्लिक करें।

Share this story