टाटा ने 1एमजी में बहुमत हिस्सेदारी के साथ डिजिटल फुटप्रिंट का विस्तार किया

`
नई दिल्ली। टाटा संस प्राइवेट लिमिटेड की 100 प्रतिशत सब्सीडिएरी टाटा डिजिटल लिमिटेड डिजिटल स्वास्थ्य कंपनी 1एमजी टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड (1एमजी) में मेजोरिटी स्टेक का अधिग्रहण करेगी।

कंपनी के एक बयान में कहा गया है कि 1एमजी में निवेश एक डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के टाटा समूह के ²ष्टिकोण के अनुरूप है, जो उपभोक्ताओं की जरूरतों को एकीकृत तरीके से पूरा करता है।

कम्पनी ने कहा कि ई-फामेर्सी, ई-डायग्नोस्टिक्स, और टेलीकंसल्टेशन वर्तमान पारिस्थितिकी तंत्र में महत्वपूर्ण खंड हैं और इस क्षेत्र में सबसे तेजी से बढ़ते क्षेत्रों में से हैं, क्योंकि यह महामारी के दौरान स्वास्थ्य सेवा तक पहुंच को सक्षम बनाता है।

कुल मिलाकर बाजार लगभग 1 अरब डॉलर का है और उपभोक्ताओं के बीच स्वास्थ्य जागरूकता में वृद्धि और अधिक सुविधा से प्रेरित होकर 50 प्रतिशत सीएजीआर से बढ़ने की उम्मीद है। बयान में कहा गया है कि यह श्रेणी टाटा डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र की पेशकश का एक प्रमुख तत्व बनेगी।

निवेश पर टिप्पणी करते हुए, टाटा डिजिटल के सीईओ, प्रतीक पाल ने कहा, 1एमजी में निवेश एक तकनीक के माध्यम से ई-फामेर्सी और ई-डायग्नोस्टिक्स स्पेस में बेहतर ग्राहक अनुभव और उच्च गुणवत्ता वाले हेल्थकेयर उत्पाद और सेवाएं प्रदान करने की टाटा की क्षमता को मजबूत करता है- मंच का नेतृत्व किया।

1एमजी सह-संस्थापक और सीईओ, प्रशांत टंडन ने कहा, हमें भारत के सबसे प्रतिष्ठित और सम्मानित समूहों में से एक के साथ हाथ मिलाने की खुशी है। यह 1एमजी की यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है जो पूरे भारत में उच्च गुणवत्ता वाले स्वास्थ्य उत्पादों और सेवाओं को सुलभ बनाता है।

--आईएएनएस

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक  करें।

Share this story