पाकिस्तानी एयरलाइन ने किराया कम नहीं किया तो लगा देंगे प्रतिबंध : तालिबान

पाकिस्तानी एयरलाइन ने किराया कम नहीं किया तो लगा देंगे प्रतिबंध : तालिबान पाकिस्तानी एयरलाइन ने किराया कम नहीं किया तो लगा देंगे प्रतिबंध : तालिबाननई दिल्ली, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)। तालिबान की कार्यवाहक सरकार ने चेतावनी दी है कि अगर पाकिस्तान की एयरलाइन ने काबुल से इस्लामाबाद की उड़ानों पर बढ़ाया गया किराया कम नहीं किया तो सरकार एयरलाइन पर प्रतिबंध लगा देगी।

खामा प्रेस की एक हालिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, अफगानिस्तान नागरिक उड्डयन प्रशासन ने कहा है कि पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) और एक निजी अफगान एयरलाइन काम एयर अगर तालिबान के अधिग्रहण से पहले की कीमतों पर संचालन नहीं करती हैं तो उन पर काबुल से इस्लामाबाद के लिए उड़ानों के संचालन पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा।

खामा प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, प्रशासन ने एक बयान में कहा कि दोनों एयरलाइनों पर जुर्माना लगाया जाएगा और नियमों का उल्लंघन करने पर उन्हें दंडित किया जाएगा।

इस्लामिक अमीरात ऑफ अफगानिस्तान ने एयरलाइंस को चेतावनी दी कि पाकिस्तानी वाहक पीआईए ने काबुल से इस्लामाबाद के लिए प्रत्येक टिकट के लिए 2,500 डॉलर तक शुल्क लेना शुरू कर दिया है।

बयान में लोगों से नए नियमों के उल्लंघन की सूचना देने में प्रशासन का सहयोग करने को भी कहा गया है।

इसने लोगों से दस्तावेज उल्लंघन की रिपोर्ट करने को भी कहा है।

--आईएएनएस

एकेके/एएनएम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story