NFCI होटल मैनेजमेंट संस्थान में 'वर्ल्ड फूड डे' का आयोजन, स्टूडेंट्स ने बनायीं अलग-अलग स्टेट की 24 डिश 

दुर्गाकुंड इलाके में स्थित NFCI होटल मैनेजमेंट संस्थान में गुरुवार को वर्ल्ड फूड डे का आयोजन किया गया। इंस्टीट्यूट के छात्र-छात्राओं ने 24 अलग-अलग डिश बनाई जो अलग-अलग राज्यों को रिप्रेजेंट कर रही थी । छात्र-छात्राओं की हौसला अफ़ज़ाई और उन्हें टिप्स देने के लिए होटल मैजिक लीफ नदेसर के शैलेश मौजूद रहे। 
 

वाराणसी। दुर्गाकुंड इलाके में स्थित NFCI होटल मैनेजमेंट संस्थान में गुरुवार को वर्ल्ड फूड डे का आयोजन किया गया। इंस्टीट्यूट के छात्र-छात्राओं ने 24 अलग-अलग डिश बनाई जो अलग-अलग राज्यों को रिप्रेजेंट कर रही थी । छात्र-छात्राओं की हौसला अफ़ज़ाई और उन्हें टिप्स देने के लिए होटल मैजिक लीफ नदेसर के शैलेश मौजूद रहे। 

शैलेश ने सभी डिशों को चखा और छात्रों को टेस्ट और उसके इंग्रीडियेंस के बारे में समझाया और उन्हें कितना डालना है और कितनी देर पकाना है सभी पर विस्तार से चर्चा की। 

इस फ़ूड फेस्टिवल के बारे में बात करते हुए NFCI होटल मैनेजमेंट संस्थान की शिप्रा सिंह ने बताया कि आज संस्थान की ओर से वर्ल्ड फूड डे का आयोजन किया गया। NFCI के छात्रों ने विभिन्न राज्यों की 24 डिश का प्रदर्शन किया। इस उपलक्ष्य पर चीफ गेस्ट शैलेश, जनरल मैनेजर, होटल मैजिक लीफ ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। शैलेश ने अपने अनुभव बच्चों के साथ साझा किए। 

NFCI की तरफ से शिप्रा सिंह ने कार्यक्रम का संचालन किया तथा टीचर के रूप में के शेफ प्रवीण सर, शेफ मनमोहन सर, और रवि सर ने छात्रों को गाइड किया। NFCI के डायरेक्ट चेतन अग्रवाल भी कार्यक्रम में शामिल हुए।

इन छात्र-छात्राओं ने पेश किए ये डिश
निखिल, विभोर, कुशाग्र, दीपक, पीयूष, ईशा, नूपुर, राज, संजू, वारिस, चन्दन, शिवमंगल, उन्नति और आकाश ने हिस्सा लिया। इन्होने क्रमशः फ्रेश पपाया हलवा और व्हाइट सॉस पास्ता, व्हाइट सॉस पास्ता, दाल, बाटी चोखा एन्ड चूरमा, क्रिस्पी बेबी कायरन एन्ड लड्डू, स्पॉन्जी चॉकलेट बॉल, पान लड्डू एन्ड टमाटर चाट, रसगुल्ला, पनीर पकोड़ा और रसमलाई, चीज़ पिज़्ज़ा, वेलकम ड्रिंक, किटकैट शेक, ओरियो शेक, पाइनएप्पल मजितो, फिरनी और खांडवी एवं मालपुआ बनाया था।

देखें तस्वीरें