वाराणसी में कोरोना संक्रमण पर रोकथाम के लिए गठित हुई टीम-9, इन अफसरों को मिली जिम्मेदारी 

पुलिस आयुक्त वाराणसी की ओर से जिलाधिकारी से समन्वय स्थापित कर कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण को रोकने एवं प्रभावी नयंत्रण के लिए शासन सत्र पर गठित 9 टीमों के क्रम मे जनपद स्तर से भी उक्त व्यवस्था के अनुसार टीम-9 वाराणसी का गठन किया गया है। 
 

वाराणसी। पुलिस आयुक्त वाराणसी की ओर से जिलाधिकारी से समन्वय स्थापित कर कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण को रोकने एवं प्रभावी नयंत्रण के लिए शासन सत्र पर गठित 9 टीमों के क्रम मे जनपद स्तर से भी उक्त व्यवस्था के अनुसार टीम-9 वाराणसी का गठन किया गया है। 

इसके अंतर्गत आवंटित कार्य 1- कंटेनमेंट जोन में प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित कराना तथा पूरे जनपद में मास्क की अनिवार्यता को सुनिश्चित करना, साप्ताहिक बंदी के आदेश का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराना, सबी जेलों में साफ-सफाई सुनिश्चित कराना और उन्हें सैनिटाइज कराना, ट्रेनिंग सेंटर, पीएसी बटालियन को सेनिटाइज कराना एवं इसमें तैनात फोर्स को रिजर्व के रुप में तैयार करना, जिससे आवश्यक्ता पड़ने पर उन्हें फील्ड में तैनात किया जा सके। 

इसके अलावा पुलिस लाइन में कोविड केयर सेंटर स्थापित करा कर उन्हें नियमित रुप से संचालित किये जाने के लिए नगर आयुक्त नगर निगम के अतिरिक्त अन्य सदस्यों को नामित किया गया है। 

इन अफसरों का किया गया चयन-

अनिल कुमार सिंह, अपर पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था- अध्यक्ष
अमित वर्मा, पुलिस अधीक्षक वाराणसी (ग्रामीण) – सदस्य
अमित कुमार, पुलिस उपायुक्त काशी जोन, कमिश्नरेट वाराणसी- सदस्य
विक्रांत वीपस, पुलिस उपायुक्त, वरुणा जोन, कमिश्नरेट वाराणसी- सदस्य
राजीव नारायण मिश्र, सेनानायक 34वीं वाहिनी पीएसी भुल्लनपुर-– सदस्य
सेनानायक 36वीं वाहिनी पीएसी रामनगर वाराणसी – सदस्य
आदित्य लांग्हे, अपर पुलिस उपायुक्त मुख्यालय, कमिश्नरेट वाराणसी – सदस्य
अनुराग दर्शन, अपर पुलिस उपायुक्त प्रोटोकालक, कमिश्नरेट वाराणसी– सदस्य
अरविंद कुमार सिंह, वरिष्ट जेल अधीक्षक केंद्रीय कारागार वाराणसी – सदस्य
पवन त्रिवेदी, जेलर जिला कारागार वाराणसी– सदस्य

वहीं सोमवार को पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश ने कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों के समुचित उपचार एवं देखरेख के लिए थाना कैंट क्षेत्रांतर्गत सेंट्रल जेल रोज वरुणा गार्डेन के सामने भीमनगर में एक 48 बेड वाले बानाए गए शेल्टर होम का निरीक्षण किया और अफसरों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।