स्टेट बैंक से टाईअप कर पैसा लो डिजिटल इंडिया ने बुनकरों, ठेला-पटरी व्यवसाइयों को दिया 50 हज़ार का लोन 

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया से टाईअप करने के बाद पैसा लो डिजिटल इण्डिया लिमिटेड ने वाराणसी में 10 दिवसीय लोन मेला लगाया। इस दौरान शहर के विभिन्न इलाकों में कैम्प लगाकर लोगों को लोन की जानकारी दी गयी और ज़रूरतमंदों को कम ईएमआई पर 50 हज़ार तक का ऋण भी दिलाया। 
 

रिपोर्ट : सोनू कुमार 

वाराणसी। स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया से टाईअप करने के बाद पैसा लो डिजिटल इण्डिया लिमिटेड ने वाराणसी में 10 दिवसीय लोन मेला लगाया। इस दौरान शहर के विभिन्न इलाकों में कैम्प लगाकर लोगों को लोन की जानकारी दी गयी और ज़रूरतमंदों को कम ईएमआई पर 50 हज़ार तक का ऋण भी दिलाया। 

गुरुवार को शहर के बुनकर इलाके अम्बियामंडी में कैम्प लगाकर पैसा लो डिजिटल इंडिया ने बुनकरों को लोन के बारे में बताया और कई बुनकारों का लोन भी ऑनलाइन सेंक्शन किया। इस सम्बन्ध में स्थानीय पार्षद तुफैल अंसारी ने बताया कि कोरोना महामारी में लॉकडाउन के दौरान बुनकर, ठेला-पटरी के दुकानदार, चाय वाले, पान वाले की स्थिति दयनीय हो गयी थी। ऐसे लोगों को एक बार फिर अपना रोज़गार शुरू करने के लिए एसबीआई बैंक से टाइअप कर पैसा लो डिजिटल इंडिया वाराणसी में दस दिवसीय कैम्प चला रही थी। इसी क्रम में आज यहां कैम्प लगा है जिससे बुनकरों को लोन दिया जा रहा है। 

वहीं कम्पनी के अधिकारी शेखर श्रीवास्तव ने बताया कि हमारी कंपनी का एसबीआई से टाइअप है। हम 50 हज़ार तक का लोन 12.5 प्रतिशत के लोन पर दे रहे हैं। इस लोन को 2 साल में भरना होगा। इस लोन की ईएमआई प्रतिमाह 2360 रुपये भरना होगा।