अवधेश राय हत्याकांड में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बांदा जेल से हुई मुख़्तार अंसारी की पेशी

अवधेश राय की लगभग 31 साल पूर्व हुए चर्चित हत्याकांड मुकदमे में सुनवाई अब 18 जनवरी को होगी। विशेष न्यायाधीश (एमपी-एमएलए) सियाराम चौरसिया की अदालत में आज सुनवाई हुई। इस मुकदमे में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी आरोपित हैं। शनिवार को विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुख्तार अंसारी की बांदा जेल से पेशी हुई। इस दौरान मुख्तार अंसारी ने अपना अधिवक्ता नियुक्त करने के लिए अदालत से समय मांगा। 
 

वाराणसी। अवधेश राय की लगभग 31 साल पूर्व हुए चर्चित हत्याकांड मुकदमे में सुनवाई अब 18 जनवरी को होगी। विशेष न्यायाधीश (एमपी-एमएलए) सियाराम चौरसिया की अदालत में आज सुनवाई हुई। इस मुकदमे में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी आरोपित हैं। शनिवार को विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुख्तार अंसारी की बांदा जेल से पेशी हुई। इस दौरान मुख्तार अंसारी ने अपना अधिवक्ता नियुक्त करने के लिए अदालत से समय मांगा। 

मुख्तार अंसारी ने कहा कि इलाहाबाद से बनारस की अदालत में उक्त मुकदमा के स्थानांतरित होने की उन्हें जानकारी नहीं थी। इस अदालत ने मुख्तार अंसारी को अधिवक्ता नियुक्त करने का अवसर देते हुए अगली सुनवाई के लिए 18 जनवरी की तिथि निर्धारित कर दी। अभियोजन पक्ष की ओर से एडीजीसी ज्योति शंकर उपाध्याय ने पक्ष रखा।

अदालत में बयान देने के लिए हाजिर हुए अजय राय ने अपने अधिवक्ता अनुज यादव व अधिवक्ता विकास सिंह के जरिये अदालत में दिए आवेदन में मुख्तार अंसारी से जान का खतरा होने की बात कहते हुए मुकदमे की सुनवाई पूरी होने तक पुलिस सुरक्षा मुहैया कराने की अपील की। हालांकि विशेष न्यायाधीश ने उनके हाजिर होने के दौरान सुरक्षा मुहैया कराने का पुलिस कमिश्नर को आदेश दे रखा है लेकिन मुकदमे के निस्तारण तक सुरक्षा प्रदान करने का अनुरोध किए जाने पर जिलाधिकारी को भी मुकदमे की तिथि पर अदालत में उपस्थित होने के लिए अजय राय को सुरक्षा व्यवस्था प्रदान कराये जाने का आदेश दिया। 


बता दें कि तीन अगस्त 1991 को लहुराबीर क्षेत्र में स्थित आवास के गेट पर ही अवधेश राय के ऊपर ताबड़तोड़ फायरिंग कर उनकी हत्या कर दी गई थी। अजय राय ने मुख्तार अंसारी,पूर्व विधायक अब्दुल कलाम, भीम सिंह, कमलेश सिंह व राकेश न्यायिक समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।