बरेका इंटर कॉलेज में चला मेगा कोविड टीकाकरण अभियान, 15 से 18 वर्ष के 200 छात्र-छात्राओं का हुआ वैक्सीनेशन

दुनिया के सबसे बड़ा मुफ्त टीकाकरण महाअभियान के अंतर्गत सबको मुफ्त वैक्सीन के तहत 15 से 18 वर्ष के उम्र के बच्‍चों में जारी टीकाकरण अभियान के अंतर्गत गुरूवार को महाप्रबंधक अंजली गोयल के दिशा-निर्देशन व मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. देवेश कुमार और मुख्‍य कार्मिक अधिकारी प्रदीप कुमार सिंह के नेतृत्व में बनारस रेल इंजन कारखाना के इंटर कॉलेज में मेगा टीकाकरण अभियान चलाया गया। 
 

वाराणसी। दुनिया के सबसे बड़ा मुफ्त टीकाकरण महाअभियान के अंतर्गत सबको मुफ्त वैक्सीन के तहत 15 से 18 वर्ष के उम्र के बच्‍चों में जारी टीकाकरण अभियान के अंतर्गत गुरूवार को महाप्रबंधक अंजली गोयल के दिशा-निर्देशन व मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. देवेश कुमार और मुख्‍य कार्मिक अधिकारी प्रदीप कुमार सिंह के नेतृत्व में बनारस रेल इंजन कारखाना के इंटर कॉलेज में मेगा टीकाकरण अभियान चलाया गया। 

इस अभियान में बरेका इंटर कॉलेज के छात्र-छात्राओं व अन्‍य बच्‍चों एवं साथ में आए अभिभावकों ने पूरे उत्‍साह के साथ सहभागिता की। अभिभावकों व बच्‍चों ने इसे सराहनीय कदम बताते हुए कहा कि इससे बच्‍चें भी सुरक्षित हो जाएंगे। इस अभियान के तहत बरेका इंटर कॉलेज के 15 से 18 वर्ष उम्र के छात्र-छात्राओं सहित अन्‍य कुल 200 बच्‍चों का टीकाकरण किया गया। 

इस दौरान टीकाकरण केंद्र पर मुख्‍य रूप से बरेका के अतिरिक्‍त मुख्‍य चिकित्‍सा अधीक्षक डॉ. सुनील कुमार, मंडल चिकित्‍सा अधिकारी डॉ. तन्‍मय आनन्‍द, प्राचार्य, इंटर कॉलेज राजेश कुमार सैनी, जन सम्पर्क अधिकारी श्री राजेश कुमार मौजूद रहे।
 
टीकाकरण केंद्र पर उपस्थित प्रमुख मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. देवेश कुमार तथा प्रमुख मुख्‍य कार्मिक अधिकारी प्रदीप कुमार सिंह ने इंटर कॉलेज के छात्र-छात्राओं को कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण से सतर्क रहने के साथ ही इसके प्रसार को रोकने संबंधी सभी आवश्यक सावधानियां बरतने, कोविड से जुड़े आचार व्यवहार का अनुसरण करने और दूसरों को भी इसके लिए प्रोत्साहित करने, सदैव मास्क पहनने, दूसरों से निर्धारित दूरी बनाए रखने के प्रति जागरूक किया। 

इस दौरान उन्‍हें वायरस के संक्रमण से बचने के सभी उपायों को विस्‍तारपूर्वक समझाया एवं संक्रमण मुक्त करने के लिए उन्‍हें अपने आस-पास साफ-सफाई और सेनेटाईजेशन करते रहने के लिए प्रेरित भी किया गया।