आज का काम कल पर मत टालिए, टेक्नोलॉजी के साथ आगे बढ़ें : सुरेश खन्ना

 


लखनऊ, 19 अक्टूबर (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने समय की कीमत और उसकी उपयोगिता को लेकर लोगों को प्रेरित करने वाला ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में आज का काम कल पर न छोड़ने की नसीहत देते हुए समय से टेक्नोलॉजी के साथ आगे बढ़ने के बेहतर परिणाम मिलने की बात कही है।

सुरेश खन्ना ने गुरुवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट (एक्स) से पोस्ट करते हुए लिखा कि आज के काम को कल पर कतई मत टालिए। काम की क्वालिटी और टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल का उदाहरण हमें जापान से सीखना होगा। वहां के लोग जितनी ऑनेस्टी और सिंसियरिटी के साथ अपने काम को अंजाम देते हैं, यदि हम भी ऐसा करेंगे तो कोई लक्ष्य बड़ा नहीं होगा। आज हम टेक्नोलॉजी के साथ आगे बढ़ रहे हैं।

वित्त एवं संसदीय कार्य ने अपनी अगली पोस्ट में लिखा कि वन ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी का ये मतबल नहीं है कि हमारी तिजोरी में वन ट्रिलियन डॉलर रकम आ जाए। इसका सीधा उद्देश्य अपना सामर्थ्य और अर्थव्यवस्था को विकसित करना है। बड़ा लक्ष्य होता है तो कार्य व्यवहार में भी बदलाव लाना पड़ता है। सीएम योगी जी ने उत्तर प्रदेश का परसेप्शन बदला है।

उन्होंने आगे लिखा कि हमारी सबसे पहली आवश्यकता है कि हमें परचेजिंग पावर बढ़ाएं। जब परचेजिंग पावर बढ़ती है तो बाजार में सेवाओं की मांग बढ़ती है। उसी के अनुरूप हमें प्रोडक्शन बढ़ाना पड़ता है। जितना ज्यादा इंफ्रास्ट्रक्चर पर फोकस करेंगे, उतना ही रोजगार का सृजन होता है।

हिन्दुस्थान समाचार/मोहित/राजेश