तस्वीरों की ज़ुबानी : सप्तमी से खुले पंडालों के कपाट, मां के दर्शन को उमड़े भक्त 

कोरोना की विभीषिका झेलने के बाद धर्म और सभ्यता के देश भारत में एक बार फिर धार्मिक आयोजनों को छूट दी जा रही है। इसी क्रम में प्रदेश सरकार से कोरोना गाइडलाइन के अनुपालन में मिली छूट के बाद धार्मिक नगरी काशी में मिनी बंगाल एक बार फिर सजा हुआ दिखाई दे रहा है। शहर की 251 दुर्गा पूजा समितियों को इस वर्ष गाइडलाइन के अनुसार छूट मिली है। 
 

वाराणसी। कोरोना की विभीषिका झेलने के बाद धर्म और सभ्यता के देश भारत में एक बार फिर धार्मिक आयोजनों को छूट दी जा रही है। इसी क्रम में प्रदेश सरकार से कोरोना गाइडलाइन के अनुपालन में मिली छूट के बाद धार्मिक नगरी काशी में मिनी बंगाल एक बार फिर सजा हुआ दिखाई दे रहा है। शहर की 251 दुर्गा पूजा समितियों को इस वर्ष गाइडलाइन के अनुसार छूट मिली है। 

सप्तमी को विधिवत पूजन के बाद शहर के सभी पंडालों के पट आम श्रद्धालुओं के लिए खोल  दिए गए। शिवपुर में जहां लोग केदारधाम की छवि देखने उमड़ रहे हैं तो अर्दली बाज़ार में देवी प्रतिमा डॉक्टर का रूप धर कोरोना का खात्मा कर रहीं हैं। सप्तमी को पंडालों में पूरे दिन देवी के पूजन-अर्चन हुए और शाम से भक्तों की भीड़ दर्शन करने को निकल पड़ी। प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही तीन दिवसीय दुर्गा पूजा महोत्सव शुरू हो गया। जगह-जगह सजे मातारानी के दरबार में मत्था टेकने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस की टीम लगातार चक्रमण करती रही। जगह-जगह देवी जागरण शुरू हो गया।

देखें तस्वीरें