शुरू हुआ 18 वर्ष से अधिक के व्यक्तियों का कोरोना टीकाकरण, शिवपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुँच रहे युवा 

उत्तर प्रदेश में शनिवार से  जनपदों में 18 वर्ष से अधिक के लोगों का निशुल्क कोरोना टीकाकरण शुरू हो गया। इन सात ज़िलों में जनपद वाराणसी भी शामिल है। वाराणसी में बनाये गए 17 वैक्सीनेशन सेंटर्स पर सुबह से ही रजिस्ट्रेशन करवाने वाले लाइन में लगकर अपनी बारी की प्रतीक्षा कर रहे हैं। शिवपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भी लोग लाइन में लग कर अपनी बारी का इंतज़ार कर रहे हैं। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखा जा रहा है। 
 

वाराणसी। उत्तर प्रदेश में शनिवार से  जनपदों में 18 वर्ष से अधिक के लोगों का निशुल्क कोरोना टीकाकरण शुरू हो गया। इन सात ज़िलों में जनपद वाराणसी भी शामिल है। वाराणसी में बनाये गए 17 वैक्सीनेशन सेंटर्स पर सुबह से ही रजिस्ट्रेशन करवाने वाले लाइन में लगकर अपनी बारी की प्रतीक्षा कर रहे हैं। शिवपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भी लोग लाइन में लग कर अपनी बारी का इंतज़ार कर रहे हैं। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखा जा रहा है। 

जिले में शनिवार से 18 साल से अधिक उम्र के लोगों का कोरोना वैक्सीनेशन शुरू हो गया है। बीएचयू समेत सरकारी अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों को मिलाकर कुल 17 केंद्रों पर टीकाकरण है। बता दें कि अब तक केवल 45 से 60 साल तक के लोगों के टीकाकरण की व्यवस्था थी लेकिन अब 1 मई से 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीकाकरण लगाए जाने को अनिवार्य कर दिया गया है। 

शासन के फैसले के बाद से ही जिले में केंद्रों की सूची फाइनल करने सहित अन्य तैयारियां पूरी कर ली गई थीं। 18 वर्ष के ऊपर के सभी लोगों को पहले से ही आरोग्य सेतु एप्स पर रजिस्ट्रेशन करा कर के स्लाट बुक कराकर आईडी के साथ नजदीकी टीकाकरण केंद्र पर जाना होगा। केंद्र पर तुरंत रजिस्ट्रेशन नहीं किया जाएगा और ना ही बिना पूर्व रजिस्ट्रेशन के टीकाकरण किया जाएगा। 

आपको बता दे कि युवाओं को वाराणसी के सीएचसी नरपतपुर, पीएचसी बड़ागांव, पीएचसी  पिंडरा, सीएचसी हाथी बाजार, पीएचसी सेवापुरी, सीएचसी चोलापुर, पीएचसी हरहुआ, सीएचसी आराजी लाइन, एडिशनल पीएचसी मिर्जामुराद, सीएचसी मिसिरपुर, बीएल डब्लू सेंट्रल हॉस्पिटल, अर्बन सीएचसी चौकाघाट, राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज चौकाघाट, अर्बन सीएचसी शिवपुर, जिला महिला चिकित्सालय कबीर चौरा, बीएचयू सर सुंदरलाल चिकित्सालय, एलबीएस हॉस्पिटल रामनगर में टीकाकरण हो रहा है।

देखिये वीडियो