34वीं वाहिनी पीएसी में राष्ट्रीय एकता और अखंडता की शपथ के साथ मनाया गया संविधान दिवस 

34वीं वाहिनी के परेड ग्राउंड में राष्ट्रीय एकता और अखंडता की शपथ लेते हुए  हर्षोल्लास के साथ संविधान दिवस मनाया गया। सेनानायक डॉ राजीव नारायण मिश्र, आईपीएस ने जवानों को संबोधित करते हुए बताया कि आज ही के दिन वर्ष 1949 में देश की संविधान सभा ने वर्तमान संविधान को विधिवत रुप से अपनाया था, यद्यपि इसे 26 जनवरी 1950 को लागू किया गया था‌। 
 

वाराणसी। 34वीं वाहिनी के परेड ग्राउंड में राष्ट्रीय एकता और अखंडता की शपथ लेते हुए  हर्षोल्लास के साथ संविधान दिवस मनाया गया। सेनानायक डॉ राजीव नारायण मिश्र, आईपीएस ने जवानों को संबोधित करते हुए बताया कि आज ही के दिन वर्ष 1949 में देश की संविधान सभा ने वर्तमान संविधान को विधिवत रुप से अपनाया था, यद्यपि इसे 26 जनवरी 1950 को लागू किया गया था‌। 

वर्ष 2015 में संविधान के निर्माता डॉक्टर अंबेडकर के 125वें जयंती वर्ष के अवसर से, इस दिवस को संविधान दिवस के रुप में मनाया जाता है। 

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में नरेश सिंह यादव, सैन्य सहायक, देवपाल, शिविरपाल, आरटीसी प्रभारी राजनेति राय, राजेश कुमार दुबे, सूबेदार मेजर सहित 34वीं वाहिनी पीएसी वाराणसी में उपस्थित समस्त अधिकारी/कर्मचारीगण तथा आरटीसी के रिक्रूट सम्मिलित हुए।