फीफा 21 सहित ईए से 780 जीबी गेम सोर्स का डेटा बेच रहे हैकर्स

 
सैन फ्रांसिस्को। साइबर अपराधियों ने खेल की दिग्गज इलेक्ट्रॉनिक आर्ट्स (ईए) में सेंध लगाई है, जिसमें 780जीबी डेटा की चोरी और बिक्री की गई है । इसमें फीफा 21 के लिए गेम सोर्स कोड, फ्रॉस्टबाइट इंजन और अन्य गेम डेवलपमेंट टूल भी शामिल हैं।

मदरबोर्ड की रिपोर्ट के मुताबिक बैटलफील्ड, फीफा और द सिम्स के प्रकाशक ईए ने डेटा उल्लंघन की पुष्टि की है।

इलेक्ट्रॉनिक आर्ट्स (ईए) के प्रवक्ता ने गुरुवार को एक बयान में मदरबोर्ड को बताया, हम अपने नेटवर्क में घुसपैठ की हालिया घटना की जांच कर रहे हैं जहां सीमित मात्रा में गेम सोर्स कोड और संबंधित टूल चोरी हो गए थे।

प्रवक्ता ने कहा, किसी भी खिलाड़ी का डेटा एक्सेस नहीं किया गया था और हमारे पास यह मानने का कोई कारण नहीं है कि खिलाड़ी की गोपनीयता को कोई खतरा है।

दूसरी ओर, हैकर्स ने अंडरग्राउंड वेब हैकिंग फोरम पर दावा किया कि उनके पास सभी ईए सेवाओं का शोषण करने की पूरी क्षमता मौजूद है ।

हैकर्स ने कहा कि उन्होंने फीफा 21 के लिए सोर्स कोड, साथ ही इसके मैचमेकिंग सर्वर के लिए कोड ले लिया है।

रिपोर्ट में कहा गया है, अन्य चोरी की जानकारी में मालिकाना ईए फ्रेमवर्क और सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट किट (एसडीके), कोड के बंडल शामिल हैं जो गेम के विकास को और अधिक सुव्यवस्थित बना सकते हैं।

हाल ही में, हैकर्स ने साइबरपंक 2077 और द विचर 3 के लिए सीडी प्रॉजेक्ट रेड का सोर्स कोड चुरा लिया था।

पिछले साल, जापानी वीडियो गेम कंपनी निन्टेंडो ने स्वीकार किया था कि 160,000 से ज्यादा उपयोगकर्ता खातों से छेड़छाड़ की गई थी, जहां हैकर्स ने लॉगिन आईडी और पासवर्ड ले लिए थे।

निन्टेंडो, जिसने घटना के लिए ईमानदारी से माफी मांगी उसने कहा कि यह एक निन्टेंडो नेटवर्क आईडी (एनएनआईडी) के माध्यम से एक निन्टेंडो खाते में प्रवेश करने की क्षमता को अक्षम कर रहा है जो हैकर्स के लिए प्रवेश द्वार बन गया।

--आईएएनएस