स्पीकर ने बीजेपी विधायक दिलावर को लगाई फटकार

 


जयपुर, 22 सितंबर (हि.स.)। राजस्थान विधानसभा में गुरुवार को विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने बीजेपी विधायक मदन दिलावर को लताड़ लगाई। इस दौरान स्पीकर ने कहा कि जिस तरह से सांड लाल कपड़े को देखकर अपना आपा खो देता है, ठीक वैसे ही आप भी मंत्री शांतिलाल धारीवाल को देखकर खड़े हो जाते हैं।

सदन में सिरोही में प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत आबूरोड में पेंडिंग पड़े कामों पर उठे सवाल का मंत्री शांति धारीवाल जवाब दे रहे थे। इसी बीच अचानक बीजेपी विधायक मदन दिलावर खड़े हो गए। उनकी इस हरकत से स्पीकर सीपी जोशी नाराज हो गए और उन्होंने बीजेपी विधायक दिलावर को जमकर फटकार लगाई। स्पीकर ने वन भूमि क्षेत्र में निवास करने वालों की समस्याओं पर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि माइनिंग करने वाले या बड़े औद्योगिक प्लांट लगाने वाले लोग तो आसानी से कन्वर्जन करवा लेते हैं, लेकिन आम आदमी ऐसा नहीं कर पा रहा है। ऐसे में सरकार को ही चाहिए कि वो पहल कर इस दिशा में कदम उठाए। इस पर मंत्री हेमाराम चौधरी ने सफाई दी। उन्होंने कहा कि अगर ग्राम पंचायत, नगर पालिका, नगर निगम या फिर कोई ऐसी एजेंसी उन्हें लिखित शिकायत दे तभी वो इस दिशा में कुछ कर सकेंगे।

स्पीकर ने मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय के विभाग को लेकर भी सवाल किया, जिसका जवाब देते हुए मंत्री ने कहा कि बांध पंचायत राज विभाग में ट्रांसफर हो चुके हैं। इस पर स्पीकर ने कहा कि जब इरिगेशन विभाग ने ज्यादातर बांध पंचायती राज विभाग को ट्रांसफर कर दिए हैं तो फिर उसे इस विभाग से जुड़े और यह काम जानने वाले लोगों को भी ट्रांसफर करना चाहिए था। उन्होंने कहा कि जब विभाग ने बांध ही ट्रांसफर कर दिए तो फिर विभाग को मैन पॉवर भी ट्रांसफर करनी चाहिए थी।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/संदीप