उज्जैन कमिश्नर ने चप्पल पहनकर शिवलिंग पर चढ़ाया जल, वीडियो वायरल होने के बाद हंगामा, कमिश्नर ने मांगी माफी

 


उज्जैन, 10 जून (हि.स.)। उज्जैन संभाग के कमिश्नर संजय गुप्ता का शिवलिंग पर चप्पल पहन कर जल अर्पित करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो महादेव मंदिर का है। वीडियो वायरल होने के बाद हंगामा मच गया। विवाद बढ़ने पर कमिश्नर गुप्ता ने कहा कि उनसे भूल से ऐसा हुआ।

दरअसल, शनिवार को 'जल गंगा संवर्धन' अभियान के तहत शिप्रा नदी के रामघाट पर सफाई अभियान चलाया गया था। इस अभियान में जनप्रतिनिधियों के अलावा अधिकारी भी शामिल हुए थे। सफाई करने के बाद सभी ने महादेव मंदिर में पूजा की। वीडियो में नगर निगम कमिश्नर आशीष पाठक, निगम सभापति कलावती यादव और उज्जैन उत्तर के विधायक अनिल जैन कालूहेड़ा भी दिखाई दे रहे हैं। हालांकि, सभी ने पूजन से पहले ही जूते-चप्पल उतार दिए थे। वहीं कमिश्नर गुप्ता ने चप्पल उतारे बिना ही शिवलिंग पर जल चढ़ाया।

वीडियो वायरल होने के बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर कमिश्नर से माफी मांगने की मांग की। बीजेपी पार्षद शिवेंद्र तिवारी ने कहा कि संभाग के सबसे बड़े अधिकारी ने चप्पल पहनकर जल चढ़ाया, ये हिंदू धर्म और संस्कृति का अपमान है। इतने बड़े अधिकारी का ऐसा करना असहनीय है। कमिश्नर को इस बात के लिए माफी मांगनी चाहिए। इधर कमिश्नर गुप्ता का कहना है कि उन्होंने तुरंत ही चप्पल उतार दी थी। उन्होंने कहा कि अगर इससे किसी की भावना आहत हुई है तो वे माफी मांगते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ नेहा/मुकेश