श्योपुर: टीकाकरण कम होने पर रुकेगी तीन बीएमओ की वेतनवृद्धि

 

-मिशन इन्द्रधनुष अभियान की समीक्षा बैठक आयोजित

श्योपुर, 06 अक्टूबर (हि.स.)। राष्ट्रीय टीकाकरण कार्यक्रम के अंतर्गत मिशन इन्द्रधनुष 5.0 टीकाकरण का तृृतीय चरण नौ से 13 अक्टूबर तक चलाया जाएगा। जिसमें शेष रहे सभी बच्चों को टीके लगाए जाएंगे। जिलाधीश संजय कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार को जिला टास्क फोर्स की बैठक का आयोजन कर पिछले चरण की समीक्षा की गई। बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जेएस राजपूत, जिला शिक्षा अधिकारी रविन्द्र तोमर, जिला महिला विकास अधिकारी ओपी पाण्डेय सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

जिलाधीश ने मिशन इन्द्रधनुष के अंतर्गत आयोजित द्वितीय चरण की समीक्षा के दौरान डब्ल्यूएचओ के डॉ. अर्पित दांते द्वारा प्रस्तुत की गई प्रगति रिपोर्ट में कराहल, विजयपुर एवं श्योपुर विकासखंड में टीकाकरण कवरेज कम होने पर खंड चिकित्सा अधिकारी (बीएमओ) श्योपुर डॉ. सुनील सिंह यादव, विजयपुर डॉ. राघवेन्द्र करण, कराहल डॉ. सुरेश सोनी की एक-एक वेतनवृद्धी रोकने के निर्देश मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को दिए।

उन्होंने निर्देश दिए कि एएनएम विहीन उप स्वास्थ्य केन्द्रों पर जिन सीएचओ को टीकाकरण की जिम्मेदारी सौंपी गई थी और उनके द्वारा टीकाकरण का कार्य नहीं किया गया है। ऐसे सभी सीएचओ की सूची उपलब्ध कराई जाए। इन सभी पर शासन की योजना में रुचि नहीं लेने के मामले में कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने निर्देश दिए कि टीकाकरण से शेष शत प्रतिशत बच्चों का कवरेज नौ अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक आयोजित तृृतीय चरण में किया जाए। इस चरण में कोई भी बच्चा टीकाकरण से शेष नहीं रहना चाहिए अन्यथा बीएमओ के साथ-साथ पूरी टीम पर कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/शरद /मुकेश