मप्र: कमलनाथ का बड़ा दांव, सरकार बनते ही पुरानी पेंशन बहाली का किया ऐलान

 


भोपाल, 21 सितंबर (हि.स.)। मध्य प्रदेश के राजनीतिक दल चुनावी मोड में आ गए हैं और तैयारी में जुट गए हैं। अगले साल 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा और कांग्रेस अपने अपने दाव लगाने में जुट गए हैं। वहीं इस बीच पूर्व सीएम और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने बुधवार को ट्वीट में लिखा है कि अगर अगले साल होने वाले चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनती है तो राज्य में पुरानी पेंशन योजना लागू की जाएगी।

बता दें कि प्रदेश के सरकारी कर्मचारी पिछले काफी समय से पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल करने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। आगामी 2 अक्टूबर को भी कर्मचारियों ने बड़ा आंदोलन करने का ऐलान किया है। मध्यप्रदेश अधिकारी-कर्मचारी संयुक्त मोर्चा सभी जिलों में कर्मचारी एक ही समय पर महात्मा गांधी की प्रतिमा के नीचे दोपहर 12 से 2 बजे के बीच उपवास पर बैठेंगे। ऐसे में कमलनाथ के ताजा बयान को प्रदेश के लाखों कर्मचारियों को लुभाने के तौर पर देखा जा रहा है।

गौरतलब है कि कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी पुरानी पेंशन स्कीम लागू हो चुकी है। अब कमलनाथ ने भी इसे लागू करने का ऐलान कर दिया है। कमलनाथ इससे पहले भी प्रदेश में पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने की बात कह चुके हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने पेंशन को लेकर कर्मचारियों से वादा भी किया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ नेहा पाण्डेय