भारतीय वायु सेना के अधिकारी पहुंचे बिरसा कॉलेज, अग्निवीर वायु पद के लिए छात्रों को किया प्रेरित

 


खूंटी, 6 जुलाई (हि.स.)। भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर एपी रेड्डी और कमांडिंग ऑफिसर 10 एयर मैन चयन केंद्र भर्ती अधिकारी विरेंद्र रेड्डी शनिवार को बिरसा कॉलेज, खूंटी पहुंचे और कॉलेज के सभागार में विद्यार्थियों के साथ बैठक कर भारतीय वायु सेना में जाने के प्रोत्साहित किया।

वायु सेना के अधिकारियों ने विद्यार्थियों को भर्ती प्रकिया की जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय वायु सेना ने अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर वायु पदों के लिए अविवाहित भारतीय पुरुष और महिला उम्मीदवारों की भर्ती के लिए एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की है।

भारतीय वायुसेना के अग्निवीर वायु पद में भर्ती के लिए उम्मीदवार आठ जुलाई 2024 सुबह 11 बजे से 28 जुलाई 2024 रात 11 बजे तक भारतीय वायु सेना की वेबसाइट पर लॉग इन कर ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं। भर्ती प्रक्रिया में तीन जुलाई 2004 से तीन जनवरी 2008 के बीच जन्म लेने वाले अविवाहित पुरुष और महिला उम्मीदवार भाग ले सकते हैं।

भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए 12वीं कक्षा या इसके समकक्ष परीक्षा के विज्ञान संकाय में गणित, भौतिक और अंग्रेजी विषय के साथ कला और वाणिज्य संकाय में किसी भी विषय पर 50 फीसदी अंकों के साथ अंग्रेजी विषय में भी 50 फीसदी अंक होना अनिवार्य है। इसके अलावा तीन वर्षीय इंजीनियरिंग डिप्लोमा धारक या दो वर्षीय वोकेशनल कोर्स पास उम्मीदवार भी आवेदन के लिए पात्र हैं। वायु सेना में भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार भर्ती से संबंधित सभी नियमों की जानकारी भारतीय वायुसेना की वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल