डीडीसी कठुआ ने जिला कैपेक्स बजट 2023-24 की समीक्षा की, कार्यों को समयबद्ध तरीके से पूरा करने के दिए निर्देश

 


कठुआ, 26 मई (हि.स.)। जिला विकास आयुक्त कठुआ राकेश मिन्हास ने डीसी कार्यालय परिसर के कॉन्फ्रेंस हॉल में विभिन्न विकास विभागों के जिला और क्षेत्रीय अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता की।

शुरुआत में डीसी ने विभागों के प्रमुखों को चालू वर्ष कैपेक्स के तहत स्वीकृत सभी कार्यों की निविदाएं 10 जून 2023 तक जारी करने के लिए कहा ताकि निर्धारित समय सीमा के भीतर कार्यों को पूरा करने में किसी भी तरह की देरी से बचा जा सके। 100 प्रतिशत कैपेक्स लक्ष्यों को प्राप्त करने के रोड मैप पर चर्चा करते हुए डीडीसी ने सभी संबंधित विभागों से पिछले वर्ष की उपलब्धियों को बेहतर बनाने पर ध्यान देने के साथ काम करने का आह्वान किया। बैठक में बताया गया कि चालू वर्ष के कैपेक्स के तहत 2834 कार्य पूर्ण किए जाएंगे, जिसके लिए अब तक जिले के लिए 50 प्रतिशत धनराशि जारी की जा चुकी है। डीडीसी ने निविदा प्रक्रिया के दौरान डिजिटल सिग्नेचर सर्टिफिकेट (डीएससी) प्राप्त करने के लिए कार्यकारी एजेंसियों को खंड विकास अधिकारियों को शामिल करने का निर्देश दिया। इससे यह सुनिश्चित होगा कि निविदा के लिए रखी जा रही परियोजनाओं के बारे में बीडीओ को भी सूचित किया जाता रहे।

डीडीसी ने सभी विभागों की भूमिका को अधिक महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि कैपेक्स के तहत शुरू की गई सभी विकास परियोजनाओं को संबंधित विभागों से ठोस प्रयासों और लक्ष्य कार्यों को समय पर पूरा करने के माध्यम से जमीनी स्तर पर भुगतान करने पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। इस बैठक में एडीसी कठुआ, सीपीओ कठुआ, आर एंड बी जल शक्ति, सिंचाई के कार्यकारी अभियंता, सीएमओ, सीईओ और अन्य संबंधित अधिकारी भी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/सचिन/बलवान