उपचुनाव में तीनों सीटें जीतेगी कांग्रेस : प्रतिभा सिंह

 


शिमला, 7 जुलाई (हि.स.)। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पूर्व सांसद प्रतिभा सिंह में कहा है कि प्रदेश में विधानसभा के उपचुनाव में कांग्रेस भारी बहुमत से तीनों सीटों पर जीत हासिल कर रही है। हमीरपुर, देहरा व नालागढ़ के मतदाताओं का रुझान कांग्रेस के पक्ष में है और लोग प्रदेश में कांग्रेस सरकार को मजबूत करने के लिये एकजुट है। उपचुनाव के बाद प्रदेश में कांग्रेस विधायकों की संख्या 41 होने जा रही है।

प्रतिभा सिंह ने रविवार को एक बयान जारी कर कहा है कि भाजपा का कोई भी राजनैतिक दांव अब प्रदेश में चलने वाला नही है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश में उपचुनाव के लिये भाजपा पूरी तरह जिम्मेदार है और इससे वह कभी भी दोषमुक्त नही होगी।

प्रतिभा सिंह ने कहा है कि तीनों पूर्व निर्दलीय विधायकों ने अपने मतदाताओं के उस भरोसे को तोड़ा है जिसके लिए उन्होंने उन्हें चुना था। इसलिए उन्हें अब क्षेत्र के लोग कभी माफ नही करेंगे। उन्होंने कहा है कि इन तीनों पूर्व विधायकों को लोगों से अपने इस कृत्य के लिये माफी मांगनी चाहिए।

प्रतिभा सिंह ने पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से कहा है कि अब चुनाव के तीन दिन शेष रह गए है, ऐसे में उन्हें कांग्रेस के प्रति भाजपा के किसी भी दुष्प्रचार से मतदाताओं को सचेत करते हुए पार्टी के प्रति अपनी जिम्मेदारी को पूरी निष्ठा व ईमानदारी से पूरा करना है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार ने कर्मचारियों को ओपीएस बहाल कर व महिलाओं को 1500 रुपए की सम्मान राशि जारी कर अपनी गारंटी को पूरा किया है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस जनहित के प्रति पूरी तरह समर्पित है।

प्रतिभा सिंह ने कहा है कि भाजपा झूठी बयानबाजी कर लोगों को गुमराह करने का असफल प्रयास कर रही है। लोग भाजपा की नीति व नियत से भली भांति परिचित है।सत्ता हतियाने के लिये प्रदेश में पूर्ण बहुमत वाली कांग्रेस सरकार को जिस प्रकार से अस्थिर करने की कोशिश की गई थी वह प्रदेश के लोकतंत्र व जनमत का अपमान था जिसे कभी सहन नही किया जा सकता। उन्होंने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार पूरी तरह मजबूत है जो अपना कार्यकाल सफलता पूर्वक पूरा करेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील/सुनील