जीत के बाद पहली बार कैथल पहुंचने पर नवनिर्वाचित सांसद जयप्रकाश का स्वागत

 






लोकसभा चुनाव में आईएनडीआई गठबंधन की हुई नैतिक जीत: जेपी

कैथल निवास पर जयप्रकाश ने जीत की खुशी में बांटे लड्डू

कैथल, 8 जून (हि.स.)। हिसार लोकसभा क्षेत्र से चुनाव जीतने के बाद नवनिर्वाचित सांसद जयप्रकाश रविवार की सुबह कैथल के अपने निवास पर पहुंचने पर लाेगों ने स्वागत किया और जीत की खुशी में उनके समर्थकों में लड्डू बांटे। उन्हें जीत की बधाई देने के लिए कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता स्वामी आदित्यवेश भी कैथल पहुंचे।

इस मौके पर नवनिर्वाचित सांसद जयप्रकाश ने अपने निवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि किसान आंदोलन में मारे गए लोगों का हिसाब लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने इस मुद्दे पर माफी तो मांग ली है, लेकिन उनसे यह भी जरूर पूछा जाएगा कि किसकी गलती से इतने लोगों की जान गई। पुलवामा कांड का मुद्दा भी वे उठाएंगे। जवान और किसान के अधिकार की बात वे संसद में रखेंगे। वे यह जानना चाहेंगे कि इसके दोषी कौन हैं। आखिर अब तक कितनो को सजा मिली। जिनके कारण यह इतना बड़ा घटनाक्रम हुआ। इस घटना के बाद पंजाब में सत्ता परिवर्तन हो चुका है।

जयप्रकाश ने कहा कि लोकसभा चुनाव में नैतिक जीत तो इंडिया गठबंधन की ही हुई है। मोदी कहते थे कि अगर तीन सौ सीट से कम आईं तो राजनीति छोड़ दूंगा। अब भाजपा मेजोरिटी में भी नहीं हैं। चार सौ पार का नारा देने वाले अब किस प्रकार से सरकार बना रहे हैं। रणजीत चौटाला को लेकर उन्होंने कहा कि यह विश्वासघाती आदमी है। उसने जनता के साथ धोखा किया है। इनेलो और जजपा को इस चुनाव में अपनी हैसियत पता लग चुकी है। इन दोनों पार्टियों ने भाजपा को लाभ देने के लिए ही प्रदेश में अपने उम्मीदवार खड़े किए। यह दोनों पार्टी वोट काट पार्टी हैं।

चुनाव परिणाम ने अहंकार को हराया: स्वामी आदित्यवेश

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता स्वामी आदित्यवेश रविवार को सांसद बने जयप्रकाश को बधाई देने के लिए उनके कैथल स्थित आवास पर पहुंचे। इस मौके पर स्वामी आदित्यवेश ने कहा कि लोकसभा चुनाव परिणामों ने अहंकार को हराने का काम किया। ये जीत जनता की जीत है। जनता ने दिखा दिया कि जात पात एवं धर्म की बातें नहीं बल्कि युवाओं को रोजगार, किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य आमजन को महंगाई से राहत चाहिए। उन्होंने दावा किया भूपेंद्र सिंह हुड्डा तीसरी बार प्रदेश के मुख्यमंत्री बनेंगे। उनके साथ मनीष नरवाल, संजू नरवाल, धर्मबीर सरपंच, वीरेंद्र छापड़ा, सुनील जांगड़ा, अनिल खटकड़ ने भी जेपी को जीत की बधाई दी।

हिन्दुस्थान समाचार/नरेश /संजीव