रोहतक: सड़कों पर उतरे कर्मचारी संगठन,रोडवेज का रहा चक्का जाम

 


कर्मचारियों ने सरकार पर लगाा वादा खिलाफी का आरोप

रोहतक, 16 फ़रवरी (हि.स.)। संयुक्त किसान मोर्चा एवं केन्द्रीय श्रमिक संगठनों के ग्रामीण भारत बंद व कर्मचारी की राष्ट्रव्यापी हड़ताल का रोहतक में पूरा असर देखने को मिला। विभिन्न कर्मचारी संगठनों के सदस्य बंद में शामिल हुए और सरकार के खिलाफ रोष प्रकट किया। रोडवेज बसों का भी चक्का जाम रहा, जिसके चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा, वहीं प्राइवेट बसों ने जमकर चांदी कूटी। रोडवेज कर्मचारियों ने सुबह की बस स्टैंड पर बसों को रोक दिया और वहीं पर धरना देकर बैठ गए।

सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा, महासंघ आदि संगठनों ने राष्ट्रव्यापी हड़ताल का आह्वान किया था। महासंघ के जिला प्रधान जोगिंदर बल्हारा एवं सर्व कर्मचारी संघ के जोगिंदर दलाल व रोड़वेज नेता जयकुंवार दहिया ने बताया कि कई बार सरकार व विभाग के आला अधिकारियों को मांगों बारे अवगत कराया जा चुका है, लेकिन अभी तक सरकार ने कोई भी मांग को पूरा नहीं किया गया है, जिसके चलते राष्ट्रव्यापी हड़ताल का निर्णय लिया गया।

कर्मचारी नेताओं ने कहा कि हड़ताल पूरी तरह से सफल रही है और रोडवेज की कोई बस बस स्टैंड से नहीं चली है, अगर सरकार ने समय रहते उनकी जायज मांगों को पूरा नहीं किया तो आगामी चुनाव में सरकार को कर्मचारियों के रोष का सामना करना पड़ेगा। आगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका यूनियन की प्रदेश महासचिव पुष्पा दलाल ने कहा कि प्रदेश की आंगनवाड़ी लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रही है, लेकिन तानशाही सरकार सुनने की बजाए आंदोलन का दमन करने में विश्वास करती है।

हिन्दुस्थान समाचार/अनिल