हांसी सीआईए पर ज्वैलर्स से मिल कीमती धातु की मूर्ति खुर्द-बुर्द करने का आरोप

 


मनोज राठी को साथ लेकर एडीजीपी से मिला यूपी निवासी मजदूर बबलू

आरोप निराधार, ज्वैलर्स से जांच करवाकर लिखित में ली रिपोर्ट : पुलिस प्रवक्ता

हिसार, 15 मार्च (हि.स.)। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं प्रवक्ता मनोज राठी ने यूपी निवासी एक मजदूर को मिली मूर्ति खुर्द-बुर्द करने के मामले की जांच की मांग की है। हांसी पुलिस व एक ज्वैलर्स पर मिलीभगत का आरोप लगाते हुए मजदूर के साथ आए मनोज राठी ने बुधवार को एडीजीपी श्रीकांत जाधव को शिकायत देकर मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है।

एडीजीपी को यह शिकायत यूपी के शाहजहांपुर जिले के जलालाबाद तहसील के राजपुरा नांगला निवासी बबलू पुत्र हरिनाथ की ओर से दी गई है। शिकायत में बबलू ने कहा है कि वह भिवानी जिले के सिकंदरपुर स्थित पटाखा फैक्टरी में काम करता था और दिसम्बर में वह अपने घर चला गया। अपने गांव में वह अपने दोस्त बाबा रामदास से मिला, जिसने उसे एक मूर्ति के बारे में बताया। जिसकी वह पूजा करता था। यह मूर्ति उसे किसी जगह काम करते हुए मिली थी। यह मूर्ति देखने में किसी धातु की लगी तो मैने उसे वह मूर्ति चैक करवाने को कहा। इस पर उसने अपने जानकार विवेक पाटिल से मेरी बात करवाई, जो ज्वैलर्स की दुकान पर काम करता था। विवेक पाटिल ने उसे हिसार में बुलाया तो वह 10 जनवरी को विवेक के पास पहुंचा तो उसने मुझे रेलवे स्टेशन के नजदीक होटल शिवम में बुलाया। विवेक ने उस मूर्ति की जांच करने पर बताया कि वह 79 प्रतिशत सोने की है। शिकायतकर्ता के अनुसार दो दिन उक्त होटल में रूकने के बाद वह हांसी आ गया। इसी दौरान ज्वैलर्स पर काम करने वाले विवेक ने कुछ लोगों के साथ मिलकर उसे हांसी बस अड्डे से उठवा लिया और सीआईए-2 हांसी में ले गए। वहां पर उससे पूरी रात मारपीट की और मूर्ति छीनकर ले गये। विवेक ने उसे कहा कि वह मूर्ति उसने 14 लाख रुपये देकर सीआईए-2 से छुड़वा ली है और 18 लाख रुपये और देने है। फिलहाल वह मूर्ति विवेक व सीआईए हांसी के कब्जे में है।

हांसी पुलिस प्रवक्ता ने इस बारे बातचीत करने पर कहा कि लगाए गए आरोप निराधार है। पुलिस को शिकायत मिलनेे पर इसकी जांचं की गई और ज्वैलर्स से भी मूर्ति की जांच करवाई गई। उन्होंने कहा कि पुलिस ने ज्वैलर्स से लिखित में रिपोर्ट ले रखी है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव