दो दिनो की बारिश में झील बना रक्सौल शहर,लोगो के घरो में घुसा बारिश का पानी

 






पूर्वी चंपारण,06 जुलाई(हि.स.)।जिले में दो दिनो से रूक-रूक कर हो रही झमाझम बारिश से हर जगह जलजमाव की स्थिति देखने को मिल रही है। भारत-नेपाल का सीमाई शहर रक्सौल में तो स्थिति काफी नारकीय बन गई।नगर परिषद की अकर्मण्यता के कारण शहर के मुख्य मार्ग पर घुटनो तक पानी भर गया है,जबकि निचले इलाके में लोगो के घरो तक में बरसात का पानी भर गया है। बाजारो में बाढ जैसी हालात बन गई है। कई दुकानो में पानी भरने के बाद लोग बाल्टी से पानी निकालते दिख रहे है। जिस कारण पूरा जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है।

भारत नेपाल को जोड़ने वाली मेन रोड सड़क, सब्जी बाजार, मौजे, ब्लॉक रोड, रेलवे कालोनी सहित अन्य मोहल्ले में लोगों के घरों में पानी घुसने के कारण महिलाएं व बच्चे खासा परेशानी का सामना कर रहे है। वहीं,मौसम विभाग के अनुसार अभी तीन चार दिनों तक भारी बारिश होने का अनुमान जताये जाने से लोगो की मुश्किले और बढ सकती है।

स्थानीय नागरिको ने बताया कि मानसून की पहली बरसात में यह हालात है,अगर बारिश और हुई हालात ज्यादा बदतर हो सकती है।लोगे ने बताया कि नगर परिषद ने माॅनसुन पूर्व नाले की उड़ाई नही की जिसका कारण पूरा ड्रेनेज ड्रेनेज सिस्टम जाम हो गया है।जिस कारण बारिश के पानी का निकासी नहीं हो पा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश/चंदा