वाराणसी : धोखाधड़ी से मकान अपने नाम कर लिया, भाई और पिता पर केस 

भेलूपुर थाना क्षेत्र के डुमरा बाग कॉलोनी के रहने वाले और ऋषिदेव सिंह की शिकायत पर कोर्ट के निर्देश पर भेलूपुर थाने में उनके पिता नरेंद्र सिंह और भाई राकेश सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी करने सहित अन्य मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। पीड़ित का आरोप है भाई और पिता ने धोखाधड़ी कर मकान अपने नाम करा लिया। 
 

वाराणसी। भेलूपुर थाना क्षेत्र के डुमरा बाग कॉलोनी के रहने वाले और ऋषिदेव सिंह की शिकायत पर कोर्ट के निर्देश पर भेलूपुर थाने में उनके पिता नरेंद्र सिंह और भाई राकेश सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी करने सहित अन्य मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। पीड़ित का आरोप है भाई और पिता ने धोखाधड़ी कर मकान अपने नाम करा लिया। 

ऋषिदेव सिंह का आरोप है कि डुमराबाग कॉलोनी में स्थित मकान को उनकी माता अपनी कमाई से 1975 में खरीदी थीं। उनकी माता का 1988 में निधन हो गया। उसके बाद उनके पिता नरेंद्र सिंह ने दस्तावेज में हेराफेरी कर ऋषि देव सिंह और उनके भाई राकेश का नाम चढ़ावाने की जगह अपना नाम चढ़ावा लिया। वहीं 2022 में नरेंद्र सिंह ने मां के खरीदे मकान को बड़े बेटे राकेश सिंह को दान दे दिया। दान पत्र मिलने के बाद राकेश सिंह और नरेंद्र सिंह ऋषिदेव को मकान से बेदखल करने लगे। पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी है।