वाराणसी :  181 मीटर कम रेल पटरी बिछाई, तथ्यों को छिपाकर जारी कर दिया सुरक्षा प्रमाणपत्र 

कैंट स्टेशन पर यार्ड रिमाडलिंग इलेक्ट्रानिक और इंटरलाकिंग सिस्टम में कई खामियां उजागर हुई हैं। 181 मीटर कम रेल पटरी बिछाई गई। वहीं गलत तरीके से तथ्यों को छिपाकर सुरक्षा प्रमाणपत्र भी जारी कर दिया गया। सीआरएस दिनेशचंद देशवाल ने जांच के दौरान यह गड़बड़ी पकड़ी। उन्होंने महाप्रबंधक को रिपोर्ट सौंपी है। 
 

वाराणसी। कैंट स्टेशन पर यार्ड रिमाडलिंग इलेक्ट्रानिक और इंटरलाकिंग सिस्टम में कई खामियां उजागर हुई हैं। 181 मीटर कम रेल पटरी बिछाई गई। वहीं गलत तरीके से तथ्यों को छिपाकर सुरक्षा प्रमाणपत्र भी जारी कर दिया गया। सीआरएस दिनेशचंद देशवाल ने जांच के दौरान यह गड़बड़ी पकड़ी। उन्होंने महाप्रबंधक को रिपोर्ट सौंपी है। 

उप परिमंडल रेल सुरक्षा आयुक्त दिनेशचंद देशवाल ने रिपोर्ट में जिक्र किया है कि रेल पटरियां कम बिछाई गई हैं। 181 मीटर रेल पटरी कम है। गलत तरीके से तथ्यों को छिपाकर सुरक्षा प्रमाणपत्र भी जारी कर दिया गया है। 

उन्होंने कहा है कि इससे ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हो सकता है। इन कमियों को तत्काल सुधार किया जाना आवश्यक है। उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के डीआरएम एसएम शर्मा ने बताया कि कमियों को दूर किया जाएगा।