दुबई में ‘थैंक यू मोदी, थैंक यू योगी’ के नारे से गूंज उठा यूपी डायस्पोरा, मंत्री रविंद्र जायसवाल ने किया संबोधित

 
- प्रवासी निवेशकों ने यूपी की विकास गाथा सुन पीएम मोदी व यूपी के सीएम योगी के मॉडल की जमकर की तारीफ

- उत्तर प्रदेश में रिजॉर्ट, लॉजिस्टिक्स, सब्जियों के निर्यात और मातृभूमि योजना में निवेशकों ने दिखाई रुचि

- सीएम योगी की मंशा अनुसार, दुबई के यूपी डायस्पोरा को पूरे ग्रुप को प्रदेश आने व भ्रमण करने का निमंत्रण

लखनऊ, 14 अक्टूबर: उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने के प्रयास में डबल इंजन की सरकार को दुबई में प्रवासी निवेशकों के बीच एक बड़ी सफलता मिली है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विजन और उनकी योजनाओं की सफलता को दुबई में हुए यूपी डायस्पोरा इन्वेस्टर मीट के दौरान सराहा गया। यह आयोजन दुबई के इंडिया क्लब में इन्वेस्ट यूपी और यूपी डायस्पोरा की ओर से आयोजित किया गया था, जिसमें प्रदेश के विकास और निवेश अवसरों पर चर्चा हुई।

इस कार्यक्रम में निवेशकों ने उत्तर प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में निवेश करने की रुचि दिखाई। अलीगढ़ में रिजॉर्ट के लिए इरफान इजहार ने रुचि व्यक्त की, जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में लॉजिस्टिक्स में निवेश की इच्छा युसूफ खान ने जताई। इसके साथ ही, राजेश अग्रवाल ने अपनी पुश्तैनी जमीन को हॉस्पिटल के लिए दान करने की घोषणा की। मदीना ग्रुप ने उत्तर प्रदेश से फल-सब्जियों के निर्यात के लिए सेंटर खोलने की इच्छा जताई।

इन्वेस्टर मीट के बाद, इरानियन स्पोर्ट कॉम्प्लेक्स में राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रवींद्र जायसवाल ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान योगी सरकार की 25 से अधिक सेक्टोरल नीतियों को प्रमोट किया। इस दौरान हजारों यूपी प्रवासियों ने उत्तर प्रदेश की विकास यात्रा को सुनकर उत्साह जताया और आयोजन स्थल ‘थैंक यू मोदी, थैंक यू योगी’ के नारों से गूंज उठा।

यूपी डायस्पोरा को प्रदेश भ्रमण का निमंत्रण
इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा मेक इन इंडिया के तहत दिए गए अवसरों, इंफ्रास्ट्रक्चर विकास और अनिवासियों के लिए उठाए गए कदमों पर चर्चा की गई। इस मौके पर उत्तर प्रदेश में निवेश के अवसरों पर एक शॉर्ट फिल्म भी दिखाई गई। प्रदेश के सिंगल विंडो सिस्टम और इन्वेस्ट यूपी के प्रयासों पर पीपीटी प्रेजेंटेशन भी दिया गया। इसके साथ ही, यूपी डायस्पोरा को प्रदेश के काशी, मथुरा, अयोध्या, लखनऊ और प्रयागराज जैसे शहरों का भ्रमण करने का निमंत्रण दिया गया ताकि वे प्रदेश की प्रगति को नजदीक से देख सकें।

लोक गायक दीपक त्रिपाठी और कंचन अवस्थी ने बांधा समां
कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए, जिसमें लोक गायक दीपक त्रिपाठी और नृत्यांगना कंचन अवस्थी ने अपनी प्रस्तुतियों से दर्शकों का मन मोह लिया। मथुरा के चार्टर्ड अकाउंटेंट साहित्य चतुर्वेदी के नेतृत्व में कलाकारों द्वारा भव्य रामलीला का मंचन भी हुआ। यूपी डायस्पोरा के चेयरमैन डॉ. राजेश अग्रवाल और वाईस चेयरमैन चंद्रशेखर भाटिया समेत कई गणमान्य उपस्थित रहे। यूएई के पूर्व मंत्री मोहम्मद सईद किंदी ने भी भारत और उत्तर प्रदेश की प्रगति की सराहना की