वाराणसी : वाराणसी-गाजीपुर हाईवे पर पकड़े गए 15 बेजुबान, बेसहारा पशुओं को पकड़कर आश्रय स्थल पहुंचाने को टीम गठित 

ग्राम्य विकास व पशुपालन विभाग की टीम ने पुलिस ने वाराणसी-गाजीपुर हाईवे पर भ्रमण करते 15 गोवंश को पकड़ा। गोवंश को पशु आश्रय स्थल भेजा गया। बेसहारा पशुओं को पकड़ने के लिए टीम गठित की गई है।
 

वाराणसी। ग्राम्य विकास व पशुपालन विभाग की टीम ने पुलिस ने वाराणसी-गाजीपुर हाईवे पर भ्रमण करते 15 गोवंश को पकड़ा। गोवंश को पशु आश्रय स्थल भेजा गया। बेसहारा पशुओं को पकड़ने के लिए टीम गठित की गई है। 


योगी सरकार गोसंरक्षण पर विशेष ध्यान दे रही है। इसी क्रम में बेसहारा पशुओं को रखने के लिए आश्रय स्थल बनवाए गए हैं। शासन का स्पष्ट निर्देश है कि बेसहारा पशु सड़कों अथवा खेतों में नहीं दिखने चाहिए। ऐसे में प्रशासनिक टीम अलर्ट है। पशुपालन विभाग को सूचना मिली थी कि हाईवे पर पशु स्वच्छंद वितरण कर रहे हैं। इस पर ग्राम्य विकास व पशुपालन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर उन्हें पकड़ा। 


दरअसल, बेसहारा पशुओं की वजह से हाईवे व मुख्य मार्गों पर हादसे होते हैं। खासतौर से बाइक सवार गिरकर चोटिल हो जाते हैं। वहीं बड़े वाहनों की चपेट में आने से पशुओं की भी जान चली जाती है। इसको लेकर प्रशासन संजीदा है। वहीं अभियान चलाकर बेसहारा पशुओं को आश्रय स्थल में संरक्षित किया जा रहा है। इसके लिए पांच सचल टीमें सक्रिय हैं। आश्रय स्थल में पशुओं के लिए छाया, चारा, पेयजल, चिकित्सा आदि की सुविधा मुहैया कराई जाती है।