पिता की बेरहमी से हत्या में मुख्य आरोपित गिरफ्तार

 


हमीरपुर, 22 सितम्बर (हि.स.)। अपने पिता की बेरहमी से हत्या करने वाले मुख्य आरोपित को पुलिस ने गुरुवार को पुत्र के साथ गिरफ्तार कर लिया। एक अन्य की तलाश में टीम लगी हुई है। हत्यारोपित ने बूढ़े पिता को पहले कार से बांधकर खींचा और फिर उसी कार से कुचलकर मार डाला था। पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त कार भी बरामद की है। हत्यारोपियों के पास से तमंचे और कारतूस मिले हैं।

चिकासी थानाक्षेत्र के बरौली खरका निवासी गयाप्रसाद (60) का शव 19 सितम्बर की सुबह करगवां और उम्मनियां गांव के बीच नहर किनारे मिला था। 18 सितम्बर की रात गयाप्रसाद अपने घर के बाहर बरामदे में सोया हुआ था। देर रात बड़े पुत्र चंद्रभान ने अपने दो पुत्रों सचिन व रिंकू के साथ मिलकर पिता का अपहरण कर लिया।

चंद्रभान ने अपने पुत्रों के साथ मिलकर पिता को कार में बांधकर काफी दूर तक खींचा और फिर उसी कार से कुचलकर बेरहमी से मार डाला। मृतक के नाती श्रीराम ने इस मामले की रिपोर्ट चंद्रभान और उसके दोनों पुत्रों सचिन व रिंकू के खिलाफ दर्ज कराई थी।

एसपी शुभम पटेल ने बताया की चंद्रभान ने अपने बेटों के साथ मिलकर अपने पिता का अपहरण किया था और करगवां के पास ले जाकर कार से कुचलकर उसकी हत्या कर दी थी। चंद्रभान और उसके पुत्र सचिन को गिरफ्तार कर लिया गया है। तीसरे आरोपी रिंकू की तलाश में पुलिस लगी हुई है।

35 बीघा जमीन में आधा हिस्सा न मिलने से था खफा

चिकासी एसएचओ हेमंत मिश्रा ने गुरुवार को बताया कि पूछताछ में अभियुक्त चंद्रभान ने बताया कि पिता गयाप्रसाद लोधी के नाम 35 बीघा जमीन थी। जिसमें उनको 10 बीघा जमीन ही दी गई थी। जबकि वह आधा हिस्सा चाहता था। जमीन देने के लिए कई बार कहा तो पिता राजी नहीं हुआ और धमकी दी कि वह अपनी पूरी 35 बीघा जमीन छोटे भाई की पत्नी व पुत्र को रजिस्ट्री कर देगा। इसी कारण उसने अपने पुत्रों के साथ मिलकर पिता की हत्या की योजना बनाई और अपनी कार में बाहर सोते समय पिता गयाप्रसाद लोधी को खींच ले गए तथा करगवां के पास ले जाकर सड़क पर सुनसान जगह देखकर उसी कार से कुचल कर हत्या कर दी। पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त कार भी बरामद कर ली है।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज/