भजन सम्राट अनूप जलोटा ने काशी में स्पिरिचुअल स्टोर 'माई तीर्थ इंडिया' का किया उद्घाटन, यात्रा संग पूजा-पाठ की मिलेगी सभी सुविधाएं

वाराणसी। 'माई तीर्थ इंडिया"...यानि देश के तीर्थ स्थलों का सुगम भ्रमण, मंदिरों में सुविधापूर्ण पूजा-पाठ व दर्शन और इस धार्मिक यात्रा में अपनत्व के साथ आपको जतन करने का आध्यात्मिक मंच। संस्कृति, संस्कृत, संस्कार और सेवा-सत्कार से सुवासित देवाधिदेव महादेव की नगरी काशी में दुनिया का पहला और देश के छठवें 'माई तीर्थ इंडिया स्पिरिचुअल स्टोर" का उद्घाटन शनिवार को भजन सम्राट पद्मश्री अनूप जलोटा ने सहारा इंडिया, सोनारपुरा में किया। इस दौरान सहारा इंडिया परिवार के जोनल चीफ कार्तिकेय भार्गव एवं राष्ट्रीय सहारा के स्थानीय सम्पादक स्नेह रंजन भी मौजूद थे।
 

वाराणसी। माई तीर्थ इंडिया (My Teerth India)...यानि देश के तीर्थ स्थलों का सुगम भ्रमण, मंदिरों में सुविधापूर्ण पूजा-पाठ व दर्शन और इस धार्मिक यात्रा में अपनत्व के साथ आपको जतन करने का आध्यात्मिक मंच। संस्कृति, संस्कृत, संस्कार और सेवा-सत्कार से सुवासित देवाधिदेव महादेव की नगरी काशी में दुनिया का पहला और देश के छठवें 'माई तीर्थ इंडिया स्पिरिचुअल स्टोर" (My Teerth India Spiritual Store) का उद्घाटन शनिवार को भजन सम्राट पद्मश्री अनूप जलोटा (Anoop Jalota) ने सहारा इंडिया (Sahara India), सोनारपुरा में किया। इस दौरान सहारा इंडिया परिवार के जोनल चीफ कार्तिकेय भार्गव एवं राष्ट्रीय सहारा के स्थानीय सम्पादक स्नेह रंजन भी मौजूद थे।

'माई तीर्थ इंडिया" का उद्देश्य धार्मिक यात्रा के साथ ही आध्यात्मिक पर्यटन को बढ़ना और भारत की पुन: खोज करना भी है। स्पिरिचुअल स्टोर के उद्घाटन से पूर्व सोनारपुरा स्थित सहारा इंडिया भवन में आयोजित पत्रकारवार्ता में भजन सम्राट पद्मश्री अनूप जलोटा ने विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आप देशभर में किसी मंदिर में जाने की सोच रहे हैं या घर बैठे पूजा करना चाहते हैं तो 'माई तीर्थ इंडिया" आपकी मदद करेगा। इससे माध्यम से आपको मंदिरों में होने वाली भीड़ की धक्का-मुक्की से बचते हुए सविधि पूजन एवं सुगम दर्शन प्राप्त होगा। 

श्री जलोटा ने कहा कि 'माई तीर्थ इंडिया" एक ऐसा प्लेटफार्म है जो घर से लेकर मंदिर तक आने-जाने से लेकर ठहरने और खाने-पीने तक और सबसे बढ़कर दर्शन-पूजन तक की सभी व्यवस्था देगी। डिजिटल इंडिया की दिशा में यह एक अपने तरह का अनोखा कदम है। अनूप जलोटा का कहना है कि 'माई तीर्थ इंडिया" आपको भगवान से खुद को जोड़ने में सहायता देता है। आप अपनी आस्था से जुड़ा कोई प्लान 'माई तीर्थ इंडिया" के  द्वारा बना सकते हैं।  

मंदिरों का प्रसाद ऑनलाइन बुक कर सकेंगे
'माई तीर्थ इंडिया" के संस्थापक एवं प्रबंध निदेशक इंद्रनील दासगुप्ता ने कहा कि देश में पहली बार भक्त, माई तीर्थ इंडिया स्पिरिचुअल मार्केट से देश भर के विभिन्न मंदिरों का प्रसाद ऑनलाइन भी बुक कर सकते हैं। इसके अलावा देशभर के भक्त, कहीं से भी, वैष्णो देवी से रामेश्वरम और द्वारकाधीश से मां कामाख्या देवी, १२ ज्योतिर्लिंग के रूप, चार धाम से कैलाशों मानसरोवर और ऐसे ही कई धार्मिक स्थल असुविधा रहित आध्यात्मिक यात्रा पैकेज बुक कर सकते हैं। आप जहां भी जाएंगे, वहां 'माई तीर्थ इंडिया" के मददगार निश्चित पाएंगे।  

NRI ऑनलाइन लाइव करा सकते हैं पूजा 
खास बात यह भी है कि शारीरिक रूप से अक्षम या जो एनआरआई हैं, वह अपने नाम और गोत्र के अनुसार किसी भी प्रमुख मंदिर से लाइव ऑनलाइन पूजा इस प्लेटफॉर्म की मदद से करा सकते हैं। एक क्लिक पर प्रमुख मंदिर से आपके घर तक प्रसाद की होम डिलीवरी की सुविधा भी यहां मिलती है। श्री दासगुप्ता के अनुसार पूरी तरह देशज भावना से पूरित इस स्टोर से सभी धार्मिक उत्पाद, वस्त्र, पिंडदान व अस्ति कलश विसर्जन, हर्बल टी, ज्योतिष व आयुर्वेद का सेवालाभ भी प्राप्त कर सकते हैं। वार्ता के दौरान 'माई तीर्थ इंडिया" के सह-संस्थापक अंकन गांगुली भी मौजूद थे।

विधिवत पूजन के बाद हुआ उद्घाटन
स्पिरिचुअल स्टोर के उद्घाटन से पूर्व पूजन प्रख्यात ज्योतिषाचार्य प्रो. चंद्रमौली उपाध्याय के सान्न्ध्यि में वैदिक ब्राह्मणों ने सविधि कराया। हर-हर महादेव के उद्घोष के बीच भजन सम्राट अनूप जलोटा ने स्पीरिचुअल स्टोर का फीता काटा। उन्होंने स्टोर का अवलोकन करते हुए वहां रखे आध्यात्मिक एवं धार्मिक वस्तुओं व वस्त्रों आदि का अवलोकन भी किया।