अगले 24 घंटों में बदलेगा मौसम का मिजाज, होगी बारिश

अप्रैल माह में मई और जून की तरह की तपिश से परेशान लोगों के लिए राहत भरी खबर है। अगले 24 घंटों में मौसम का मिजाज बदलनेवाला है। इसके साथ ही 14 जिलों में बारिश के आसार हैं। इस बारिश के साथ ही पारा भी गिरेगा और राहत भी मिलेगी। 

 

वाराणसी। अप्रैल माह में मई और जून की तरह की तपिश से परेशान लोगों के लिए राहत भरी खबर है। अगले 24 घंटों में मौसम का मिजाज बदलनेवाला है। इसके साथ ही 14 जिलों में बारिश के आसार हैं। इस बारिश के साथ ही पारा भी गिरेगा और राहत भी मिलेगी। 

बीएचयू के विज्ञान संकाय के जियोफिजिक्स विभाग के प्रो. प्रोफेसर डा. ज्ञानप्रकाश सिंह, मनोज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि अगले 24 घंटों में मौसम करवट बदलने जा रहा है। उन्होंने बताया कि पूर्वानुमान के मुताबिक वाराणसी समेत 14 जिलों के बारिश के असार हैं। तेज आंधी के साथ बारिश होगी। इसके कारण करीब चार से पांच डिग्री तापमान में कमी आएगी।

बीएचयू के मौसम विज्ञानियों के अनुसार आंधी का असर कम होगा लेकिन बारिस के आसार हैं। गौरतलब है कि इस समय तापमान 42 डिग्री से अधिक पहुंच चुका है। लोग अप्रैल में ही जून की तपिश का अहसास कर रहे हैं। लोग लू लगने और डायरिया आदि बीमारियों की चपेट में आने लगे हैं। सांस के रोगियों की भी समस्या बढ़ गई है। ऐसे में बारिश की आहट कुदरत का करिश्मा नही तो और क्या है। लेकिन इसके साथ ही एक और अनुमान लगाया जा रहा है कि बारिश से राहत के दो दिनों के बाद फिर गर्मी अपना तेवर दिखाएगी।