Varanasi Weather: बारिश से लुढ़का बनारस का तापमान, मौसम विभाग ने फिर जारी किया बारिश का अलर्ट

 

वाराणसी। पहाड़ों पर हो रही बर्फ़बारी और लगातार बने पश्चिमी विक्षोभ से यूपी में मौसम के कई सिस्टम एक्टिव हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश में मौसम के हालात बिगड़े हुए हैं। आईएमडी ने अगले कुछ दिनों तक लगातार बारिश होने का पूर्वानुमान जारी किया है। इसके अलावा गरज चमक के साथ तूफानी बारिश भी हो सकती है। वाराणसी और आसपास के जनपदों में मौसम विभाग ने गरज चमक के साथ तूफानी बारिश का अलर्ट जारी किया है। 

वाराणसी में लगातार तापमान लुढ़कने से ठंड बढ़ जा रही है। रात में सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा है। वहीं शुक्रवार की शाम से हो रही बारिश से मौसम बदल गया है। IMD और मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, अभी 9 जनवरी तक मौसम की इसी प्रकार रहने की उम्मीद है।

मौसम विभाग ने 6 जनवरी को यूपी के कई जनपदों में तूफानी बारिश की संभावना जताई है। 7 जनवरी को पूरे उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। 8 और 9 जनवरी को एक बार फिर बारिश होने का अनुमान है।

वाराणसी में शनिवार की सुबह काले बादल छाए रहे। वहीं कई क्षेत्रों में छुटपुट बारिश भी हुई। ऐसे में 6 जनवरी को भी वाराणसी मंडल में जमकर बारिश होगी। बनारस में 5 जनवरी की रात तापमान 15 डिग्री रहा और छुटपुट बारिश पूरे रात होती रही। जिससे मौसम में ठंड बढ़ गई है। यहां हवा 6 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल रही है।

देखें तस्वीरें -