बनारस से बाइक चुराकर बिहार में बेचते थे 3 चोर, चोरी की 15 बाइक, तमंचे व अवैध कारतूस संग पुलिस ने दबोचा

 

वाराणसी। कमिश्नरेट के लंका थाने की पुलिस ने तीन शातिर इंटरस्टेट वाहन चोरों को अवैध तमंचे व कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। साथ ही उनके पास से चोरी की 15 मोटरसाइकिल भी बरामद की है। डीसीपी काशी ज़ोन प्रमोद कुमार ने गुरुवार को इसका खुलासा किया। पुलिस इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्यवाही में जुटी हुई है। 

गिरफ्तर अभियुक्त संजय खरवार (36 वर्ष), मिर्जापुर के जमालपुर, कन्हैया सिंह (20 वर्ष) बिहार के भभुआ व दीपक कुमार विश्वकर्मा (20 वर्ष) बिहार के भभुआ के रहने वाले हैं। डीसीपी ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि इन सभी का एक गिरोह है। जो कि वाराणसी में विभिन्न जगहों पर घूमकर भीड़ वाले स्थानों से बाइक की चोरी करते हैं। इसके बाद चुराई हुई मोटरसाइकिल को चुराकर बिहार में ले जाकर बेच देते हैं। ये सभी इससे मिले पैसों से से अपना खर्च चलाते हैं। 

अभियुक्तों ने पुलिस को तमंचे और कारतूस के बारे में बताया कि उन्होंने इसे बिहार से ख़रीदा है। इससे लोगों को डराते हैं, जिससे चोरी के समय पकड़े जाने पर भी कोई उलझता नहीं है और इनका काम आसानी से हो जाता है। ज्यादा पैसे कमाने के लालच में इन सभी आरोपियों ने चोरी करना शुरू किया था।