BHU - विधि संकाय के छात्रों पर हमले के खिलाफ सिंह द्वार पर लगाया जाम, विरोध प्रदर्शन

बीएचयू परिसर में रविवार की रात विधि संकाय के दो छात्रों को मारपीट कर घायल करने के मामले में पुलिस कार्रवाई से नाराज छात्र सोमवार की दोपहर सिंहद्वार पर धरने पर बैठ गये। छात्र पुलिस प्रशासन विरोधी नारे लगा रहे थे।

 

रविवार की रात नशे में धुत युवकों ने दो छात्रों पर हमला कर किया था घायल

मौके से दो हमलावरों को पकड़ कर किया गया लंका पुलिस के हवाले

हमलावरों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करने की मांग पर अड़े छात्र

रिपोर्टर-ओमकारनाथ

वाराणसी। बीएचयू परिसर में रविवार की रात विधि संकाय के दो छात्रों को मारपीट कर घायल करने के मामले में पुलिस कार्रवाई से नाराज छात्र सोमवार की दोपहर सिंहद्वार पर धरने पर बैठ गये। छात्र पुलिस प्रशासन विरोधी नारे लगा रहे थे।

घायल कला संकाय के तृतीय वर्ष के छात्र शिवम सिंह ने बताया कि रविवार को वह अपने दो दोस्तों के साथ केंद्रीय विद्यालय के पास खड़ा था। इसी दौरान दो बाइक से पांच लोग शराब के नशे में आये। बिना वजह गालियां देने लगे। विरोध करने पर मारपीट करने लगे। इतने में उन पांचों ने मिलकर हमारे साथी को मारपीट कर घायल कर दिया जिससे वह बेहोश हो गया। इसके बाद ईंट से उसे भी मारा गया। ईंट से उसके आंख के पास और ठूड्ठी पर चोट लगी। शोर मचाने पर अन्य छात्र जुटे और हमलोगों ने दो हमलावरों को पकड़ लिया। बाकी हमलावर भाग निकले। इसके बाद छात्रों ने हमलावरों को चीफ प्राक्टर के हवाले किया।

पुलिस दोनों को लंका थाने ले गई। लेकिन दोनों हमलावरों के खिलाफ हल्की धाराएं लगाई। छात्र हमलावरों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराने की मांग पर अड़े रहे। इस दौरान सिंहद्वार से आवागमन ठप हो गया था। पुलिस अधिकारी और सुरक्षाधिकारी छात्रों को समझाने की कोशिश कर रहे थे।