actress akanksha dubey case :मुकदमे में आया नया मोड, वदिनी का बयान दर्ज कराने के साथ कोर्ट ने मंगवाया सीसीटीवी फुटेज

भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री आकांक्षा दुबे की संदिग्ध हालात में मौत के मामले में जेल में बंद आजमगढ़ निवासी गायक समरजीत सिंह उर्फ समर के जमानत प्रार्थना पत्र पर बुधवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत में सुनवाई हुई। अदालत ने मृतका आकांक्षा दुबे की मां और वादिनी मधु दुबे का धारा 164 के तहत बयान कराने, सारनाथ स्थित होटल और महमूरगंज स्थित बार का सीसीटीवी फुटेज भी मंगा लिया है।
 

वाराणसी। भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री आकांक्षा दुबे की संदिग्ध हालात में मौत के मामले में जेल में बंद आजमगढ़ निवासी गायक समरजीत सिंह उर्फ समर के जमानत प्रार्थना पत्र पर बुधवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत में सुनवाई हुई। अदालत ने मृतका आकांक्षा दुबे की मां और वादिनी मधु दुबे का धारा 164 के तहत बयान कराने, सारनाथ स्थित होटल और महमूरगंज स्थित बार का सीसीटीवी फुटेज भी मंगा लिया है। अब अदालत के इस आदेश से आकांक्षा दुबे की संदिग्ध मौत के मामले में नया मोड़ आ गया है। 

मुकदमे की वादिनी व मृतका आकांक्षा दुबे की मां मधु दुबे के अधिवक्ता शशांक शेखर त्रिपाठी, राजकुमार तिवारी, अशोक कुमार यादव, अनिल कुमार पांडेय, प्रेम प्रकाश सिंह गौतम, आनंद पाठक, निशा उपाध्याय, कृष्णमोहन पांडेय, दीपक वर्मा कोर्ट में उपस्थित हुए। अधिवक्ताओं ने अपना पक्ष प्रस्तुत करते हुए जमानत प्रार्थना पत्र पर सुनवाई के लिए अन्य तिथि निर्धारित करने की मांग की। कहाकि फास्ट ट्रैक कोर्ट प्रथम/सिविल जज जूनियर डिविजन शक्ति सिंह की अदालत ने वादिनी मुकदमा का 164 का बयान दर्ज करवाने का आदेश दिया है। इसे जमानत प्रार्थना पत्र पर सुनवाई के पूर्व तलब क्या जाना अत्यंत आवश्यक व न्याय संगत है।

इस पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश अजय कृष्ण विश्वेश ने जमानत प्रार्थना पत्र पर सुनवाई के लिए 19 मई की तिथि निर्धारित कर दी। मधु दुबे के अधिवक्ता शशांक शेखर त्रिपाठी ने बताया गया कि अदालत के इस आदेश के बाद अब विवेचक को आकांक्षा की मां मधु दुबे का धारा 164 का बयान करवाना ही होगा। यह न्याय की दिशा में बड़ी जीत होगी। जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने आकांक्षा की सारनाथ स्थित जिस होटल में संदिग्ध हालात में फांसी पर लटकती लाश मिली थी उस होटल और आकांक्षा की मौत से पहले महमूरगंज स्थित जिस बार में पार्टी हुई थी उसका सीसीटीवी फुटेज मंगाए जाने का आदेश दिया है।

गौरतलब है कि बनारस में फिल्म की शूटिंग के लिए टीम के साथ आई भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री आकांक्षा दुबे की 25 मार्च की रात सारनाथ स्थित एक होटल के कमरे में संदिग्ध हालात में फांसी पर लटकती लाश मिली थी। इस मामले में मां मधु दुबे ने भोजपुरी गायक और आकांक्षा के ब्वाय फ्रैंड समरजीत सिंह और उसके भाई संजय सिंह पर साजिश के तहत हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी थी। आरोप है कि पुलिस ने तहरीर बदलवाकर आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज किया। इसके बाद से अधिवक्ता शशांक शेखर त्रिपाठी और मां मधु दुबे पुलिस की कार्यशैली पर लगातार सवाल उठाते रहे। उन्होंने जांच की निष्पक्षता पर सवाल उठाते हुए सीबीआई जांच की मांग की है। इस मामले को लेकर एक दिन पहले किन्नरों का प्रतिनिधि मंडल भी अपर पुलिस आयुक्त संतोष सिंह को ज्ञापन देकर हत्या की रपट दर्ज कर मामले की जांच की मांग की हैं। बता दें कि आरोपित गायक समर सिंह और उसके भाई संजय इस समय जेल में बंद हैं।