सद्गुरु ने अपने आत्मज्ञान दिवस पर काशी में विशेष सत्संग को किया संबोधित

अपने आत्मज्ञान दिवस पर, सद्गुरु, संस्थापक-ईशा फाउंडेशन ने शुक्रवार को काशी क्रमा के प्रतिभागियों के साथ दिन बिताया। काशी क्रमा ईशा सेक्रेड वॉक द्वारा एक कार्यक्रम है, जो तीर्थयात्रियों को एक आत्मज्ञानी गुरु की उपस्थिति में पवित्र शहर काशी की यात्रा पर जाने का अवसर प्रदान करता है। दुनिया के कोने-कोने से लोग सद्गुरु के आध्यात्मिक प्रवचन को आत्मसात करने के लिए काशी आए थे, जिसमे सद्गुरु ने एक शक्तिशाली निर्देशित ध्यान अभ्यास भी कराया।
 
 वाराणसी। अपने आत्मज्ञान दिवस पर, सद्गुरु, संस्थापक-ईशा फाउंडेशन ने शुक्रवार को काशी क्रमा के प्रतिभागियों के साथ दिन बिताया। काशी क्रमा ईशा सेक्रेड वॉक द्वारा एक कार्यक्रम है, जो तीर्थयात्रियों को एक आत्मज्ञानी गुरु की उपस्थिति में पवित्र शहर काशी की यात्रा पर जाने का अवसर प्रदान करता है। दुनिया के कोने-कोने से लोग सद्गुरु के आध्यात्मिक प्रवचन को आत्मसात करने के लिए काशी आए थे, जिसमे सद्गुरु ने एक शक्तिशाली निर्देशित ध्यान अभ्यास भी कराया।

इससे पहले आज सद्गुरु ने काशी विश्वनाथ मंदिर का दौरा किया जहां उन्होनें मंदिर के टीम को काशी-विश्वनाथ  कॉरिडोर के दीवारों के सौंदर्यीकरण में अपना योगदान देने की पेशकश की। जब सद्गुरु 2012 में काशी आए थे, तो उन्होंने शहर को "शानदार और गन्दगी" के रूप में देखा था। पीएम नरेंद्र मोदी के वाराणसी से सांसद बनने के बाद से शहर में आए बदलावों की सराहना करते हुए उन्होंने कहा, "पिछले 8 वर्षों में (काशी में) जो हुआ है वह चमत्कारी है।"

अपने प्रवचन के दौरान, सद्गुरु ने हमारे जीवन में स्त्रीत्व-पुरुषतत्व दोनों पहलुओं के बीच संतुलन लाने पर ध्यान दिया और वहां एकत्रित लोगों के कई ज्वलंत सवालों के जवाब दिए।

वैश्विक मिट्टी बचाओ आंदोलन की सफलता को जारी रखते हुए, सद्गुरु कल असम का दौरा करेंगे जहां मिट्टी की जैविक सामग्री को 3-6 प्रतिशत तक लाने के लिए असम सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए जाएंगे। सेव सॉयल के साथ जुड़ने वाला असम 10वां भारतीय राज्य बन जाएगा।
देखें तस्वीरें