विशाल दंगल का किया गया आयोजन, पहलवानों ने दिखाए अपने जौहर

 




आरएस पुरा, 10 जून (हि.स.)। गांव फतेहपुर ब्राह्मणा स्थित श्री श्री 108 डेरा बाबा सिद्ध जोगिया दा दुख निवारण मंदिर में जारी वार्षिक मेले के चलते सोमवार को वार्षिक दंगल का आयोजन किया गया जिसमें जम्मू कश्मीर के साथ-साथ बाहरी प्रदेशों से भी आए हुए नामी एवं दिग्गज पहलवानों ने हिस्सा लेकर अपने-अपने जौहर दिखाए।

मंदिर के प्रमुख सेवादार बाबा जसवीर दास जी महाराज की अध्यक्षता में करवाए गए इस दंगल के दौरान पंचायत के अध्यक्ष राजेश खन्ना मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे जिन्होंने क्षेत्र के प्रमुख लोगों की मौजूदगी में इस दंगल की शुरुआत करवाई। इस मौके पर विजेता रहे पहलवानों को मंदिर कमेटी की तरफ से ईनाम राशि एवं माली देकर सम्मानित किया गया और उनका हौंसला बढ़ाया गया। इस मौके पर बाबा जसवीर दास जी महाराज ने बताया कि बाबा सिद्ध गोरिया नाथ जी की याद में सातवां मेला 19 मइ से शुरू हुआ था और इस दौरान कई धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया और आज विशाल दंगल का आयोजन करवाया गया ताकि युवाओं को नशा जैसी बुरी आदतों से दूर रखने संबंधी जागरूक किया जा सके।

उन्होंने बताया कि कल मेले का समापन होगा। इस मौके पर पंचायत के अध्यक्ष राजेश खन्ना ने कहा कि क्षेत्र की सुख समृद्धि के लिए बाबा जसवीर दास जी महाराज की तरफ से हर वर्ष मेले का आयोजन करवाया जाता है जिसके तहत भागवत कथा सप्ताह, विशाल जागरण के अलावा अन्य धार्मिक कार्यक्रम आयोजित होते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/अमरीक/बलवान