सलमान खान के घर फायरिंग मामले में पुलिस ने कोर्ट में 1 हजार 735 पन्नों की चार्जशीट पेश की

 


मुंबई, 09 जुलाई (हि. स.)। फिल्म अभिनेता सलमान खान के आवास पर हुई फायरिंग मामले में मुंबई ने विशेष कोर्ट में 1 हजार 735 पन्नों की चार्जशीट पेश की है। इस चार्जशीट में 46 गवाहों की गवाही, 22 पंचनामे की प्रति कोर्ट को प्रस्तुत की गई है। चार्जशीट में बताया गया है कि यह फायरिंग सलमान खान को डरा कर रंगदारी वसूलने के उद्देश्य से की गई थी।

उल्लेखनीय है कि सलमान खान के बांद्रा स्थित घर गैलेक्सी पर 14 अप्रैल को तड़के फायरिंग की गई थी। इस घटना में आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। उस समय बिश्नोई गैंग ने इस फायरिंग की जिम्मेदारी ली थी, जिससे लोगों में दहशत फैल गई थी। इसलिए चार्जशीट में बिश्नोई गैंग का भी उल्लेख किया गया है।

चार्जशीट में 46 गवाहों की गवाही के साथ-साथ कई दस्तावेज और सीआरपीसी की धारा 164 के तहत मजिस्ट्रेट द्वारा दर्ज किए गए आरोपितों के बयान शामिल हैं। इस आरोप पत्र में मोक्का एक्ट के तहत आरोपितों के इकबालिया बयान, 22 पंचनामा और अन्य दस्तावेज भी संलग्न किए गए हैं। चार्जशीट में पुलिस ने कोर्ट को बताया है कि मामले में 6 आरोपितों में से 3 को गिरफ्तार किया गया है और 3 आरोपितों को फरार घोषित किया गया है।

पुलिस ने मामले में बिश्नोई की संलिप्तता साबित करने के लिए अदालत में मजबूत डिजिटल सबूत पेश किए हैं। इनमें अनमोल बिश्नोई और गिरफ्तार आरोपितों के बीच बातचीत की तीन से पांच मिनट की रिकॉर्डिंग शामिल है, जो फोरेंसिक विश्लेषण के दौरान अनमोल बिश्नोई की आवाज के पैटर्न से मेल खाती है।

चार्जशीट में फिल्म अभिनेता सलमान खान के स्टेटमेंट को भी पेश किया गया है। सलमान खान ने भी मुंबई पुलिस को दिए अपने बयान में कहा कि ये रंगदारी वसूलने की कोशिश थी। सलमान ने मुंबई पुलिस को दिए अपने बयान में यह भी कहा, ''बिश्नोई गैंग की हरकतों के कारण मैं और मेरा परिवार डर के माहौल में जी रहे हैं।''

समरससमरससमरस

हिन्दुस्थान समाचार / राजबहादुर यादव / संजीव पाश