गडकरी ने असम में दो लेन राजमार्ग के निर्माण के लिए 382.10 करोड़ रुपये की मंजूरी दी

 


नई दिल्ली, 13 फरवरी (हि.स.)। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने असम में हाल ही में निर्दिष्ट राष्ट्रीय राजमार्ग 715 पर माजुली और जोरहाट को जोड़ने वाले पैव्ड शोल्डर्स वाले एक नए 2-लेन राजमार्ग के निर्माण के लिए 382.10 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है। इसके अतिरिक्त राष्ट्रीय राजमार्ग-715 पर एक फ्लाईओवर, पहुंच मार्ग और सर्विस रोड भी इस परियोजना में शामिल है, जिसकी कुल लंबाई 20.479 किलोमीटर है।

गडकरी ने मंगलवार को एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि इन कदमों का उद्देश्यों जोरहाट और माजुली के बीच सीधा सड़क संपर्क स्थापित करना है। अभी तक इस तरह का कोई भी सीधा सड़क संपर्क नहीं था और सीधा संपर्क स्थापित हो जाने के बाद इस समस्या का निदान हो जाएगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान में यहां के निवासी ब्रह्मपुत्र नदी को पार करने के लिए नावों पर निर्भर रहते हैं, जिससे खासकर बाढ़ के दौरान सुरक्षा संबंधी चिंताएं उत्पन्न होती हैं।

गडकरी ने कहा कि संपर्क सड़कों और माजुली पुल के निर्माण से निरंतर कनेक्टिविटी सुनिश्चित होगी, जिससे स्थानीय आबादी की सामाजिक-आर्थिक स्थिति में उल्लेखनीय सुधार होगा और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने आगे कहा कि यह रणनीतिक बुनियादी ढांचा निवेश सड़क उपयोगकर्ताओं के लिए यात्रा के समय और वाहन परिचालन लागत को कम करने के लिए तैयार है।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुशील/दधिबल